कर्नाटक : रक्षाबंधन पर सिद्धारमैया सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा, आज से हर महीने मिलेंगे 2000
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया


बेंगलुरु : कर्नाटक में कांग्रेस सरकार अपने एक और चुनावी वादे को पूरा करने जा रही है जा रही है. इसके लिए राज्य सरकार बुधवार को मैसुरु में सार्वजनिक कार्यक्रम में गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत करेगी. इस योजना के तहत करीब परिवार की 1.1 करोड़ महिला मुखिया को प्रति माह 2,000 रुपये की सहायता दी जाएगी.

आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने चुनाव से पहले जो वादे किये थे गृह लक्ष्मी‘ योजना' उनमे से चौथी गारंटी है, जिसे आज राज्य की सरकार पूरा करने जा रही है. इसके लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर्नाटक के लिए रवाना हो चुके हैं. राहुल के साथ इस दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष एम. मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे.

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार ने मैसुरु के जिला मुख्यालय में प्रसिद्ध चामुंडेश्वरी मंदिर में मंगलवार को पूजा-अर्चना की. सिद्धारमैया ने अपने गृह नगर मैसुरु में संवाददाताओं से कहा क‍ि परिवारों की करीब 1.1 करोड़ महिला मुखिया को प्रति माह 2,000 रुपये दिए जाएंगे. सरकार ने चालू वित्त वर्ष में गृह लक्ष्मी कार्यक्रम के लिए 17,500 करोड़ रुपये मंजूर किये हैं.

बता दें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के दिल्ली से कर्नाटक रवाना होने की जानकारी पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट के जर‍िए दी. वेणुगोपाल ने ल‍िखा, ‘कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार मैसूर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपस्थिति में महिलाओं के लिए दुनिया की सबसे बड़ी कल्याण योजना ‘गृह लक्ष्मी’ शुरू करेगी.’


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...