मायावती ने INDIA गठबंधन में शामिल होने की खबरों को किया खारिज, कहा- बसपा 2024 लोकसभा सभी चुनाव लड़ेगी अकेले
मायावती


नई दिल्ली : मायावती ने साफ कर दिया कि I.N.D.I.A गठबंधन में बहुजन समाज पार्टी शामिल नहीं हो रही है. हम अकेले दम पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. हालांकि इससे पहले भी कई बार मायावती साफ कहा कि वह किसी के भी साथ गठबंधन नहीं करेंगी और आगामी 2024 का लोकसभा चुनाव और भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनावों में अकेले ही मैदान में उतरेंगी.

 I.N.D.I.A गठबंधन लगातार कोशिश कर रहा था कि मायावती भी उनके साथ मिलकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ें। लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है. दरअसल यूपी में कांग्रेस ने अभी हाल ही में दलित समुदाय से आने वाले बृजलाल खाबरी को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया था, जिसकी वजह से ऐसा संदेश गया कि मायावती को कंफर्ट फील कराने के लिए उसने खाबरी को हटाकर अजय राय को यूपी की कमान सौंपी है ताकि उन्हें ऐसा न लगे कि कांग्रेस एक ओर उन्हें गठबंधन में शामिल कराना चाहती है और दूसरी ओर यूपी में दलित समुदाय से ही आने वाले नेता को कमान भी दी है.

मायावती ने गठबंधन में शामिल होने की अटकलों को खारिज किया
मायावती ने I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल होने की अटकलों को ख़ारिज कर दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्विटर) पर लिखा-एनडीए और I.N.D.I.A गठबंधन अधिकतर गरीब विरोधी, जातिवादी, सांप्रदायिक पूंजीवादी नीतियों वाली पार्टियां हैं, जिनकी नीतियों के खिलाफ बीजेपी लगातार संघर्ष कर रही है. इसीलिए इनसे गठबंधन करके चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता.



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें