आपात स्थिति में सऊदी अरब में उतारना पड़ा इजराइल विमान, नेतन्याहू ने सद्भावना के लिए दिया धन्यवाद
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सऊदी अरब को धन्यवाद दिया है।


जेद्दा : इजराइल जा रहे 128 यात्रियों से भरे एक विमान को आपात स्थितियों में सऊदी अरब में उतारना पड़ा। इजराइल के साथ हवाई या राजनयिक संबंध न होने के बावजूद विमान उतरने देने और यात्रियों की अच्छी तरह से देखरेख करने की सद्भावना के लिए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सऊदी अरब को धन्यवाद दिया है।

हिंद महासागर के द्वीप राष्ट्र सेशेल्स से 128 इजराइली यात्रियों को ले जा रहे एयर सेशेल्स के एक विमान ने तेल अवीव के लिए उड़ान भरी थी, तभी अचानक उसमें तकनीकी खराबी आ गयी। हालात ये हो गए थे कि केबिन में तेज जलने की गंध भर गयी थी, जिसके बाद पायलट ने इंटरकॉम पर कहा कि विमान को सऊदी अरब में आपातकालीन स्थिति में रुकने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

दरअसल, सऊदी अरब एक ऐसा देश है, जिसके साथ इजराइल का कोई हवाई संपर्क या राजनयिक संबंध नहीं है। यात्रियों ने कहा कि विमान में दर्जनों लोग फंसे हुए थे और विमान रनवे पर निष्क्रिय खड़ा था, जिससे लोगों में तनाव बढ़ रहा था। इस दौरान इजराइली अधिकारी यह पता लगाने में उलझे हुए थे कि क्या किया जाए। 

इस बीच जल्द ही सऊदी सुरक्षा बलों ने सभी यात्रियों को एक होटल में पहुंचाया। एक यात्री ने कहा कि यह बहुत डरावना था लेकिन हम सभी का सऊदी अरब द्वारा बहुत अच्छे से स्वागत किया गया। हम यह देखकर बहुत उत्साहित थे कि हम ठीक और सुरक्षित हैं

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अरबी उपशीर्षक के साथ हिब्रू में रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में कहा कि वे इजराइली यात्रियों के प्रति सऊदी अधिकारियों के गर्मजोशी भरे रवैये की बहुत सराहना करते हैं, जिनकी उड़ान संकट में थी। उन्होंने कहा कि वे अच्छे पड़ोसी भावना की बहुत सराहना करते हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें