उत्तर प्रदेश : रक्षाबंधन पर बाजारों में दिखी रौनक, राखी और मिठाइयों की दुकानों पर जुटी भीड़
रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं


लखनऊ : उत्तर प्रदेश समेत देशभर में आज रक्षाबंधन धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. सड़कों पर काफी चहल-पहल देखने को मिल रही है. मिठाइयों की दुकान सिर्फ और सिर्फ भीड़ ही नजर आ रही है तो राखी की भी दुकानों पर लोग राखियां खरीद रहे हैं. रोड किनारे सजी राखी की दुकानों और मिठाई की दुकानों की वजह से कई जगहों पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

बता दें कि रक्षाबंधन पर गुरुवार सुबह 07 बजकर 30 मिनट तक ही राखी बांधने का शुभ मुहूर्त हैं और ज्यादातर लोगों ने इस मुहूर्त के समय पर ही अपनी कलाई पर राखी बंधवाई है. गौरतलब है रक्षाबंधन पर बाजारों में काफी रौनक देखने को मिली. प्रदेश में रक्षाबंधन पर बहनें राखियां लेकर निकलीं, भाई अपने बहनों के ससुराल जाने के लिए निकले तो सड़कों पर चहल-पहल दिखाई दी.

प्रदेश में हर्षोल्लास के माहौल के बीच भाई-बहन ने रक्षाबंधन का पर्व मनाया. बहनों ने भाइयों की कलाइयों पर रक्षा सूत्र बांधकर रक्षा का प्रण दिलाया. वहीं भाइयों ने भी बहनों के इच्छा की पूर्ति एवं वचनों को निभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. बहनों ने लखनऊ के मनकामेश्वर महादेव, हनुमान सेतु मंदिर में विराजमान भगवान हनुमान को पोस्टल विभाग की सेवा से रक्षा सूत्र भेजा.

लखनऊ, गोरखपुर, आगरा जैसे महानगरों में ई-रिक्शा चालकों की रक्षाबंधन पर मांग बढ़ गयी. महानगरों में ई-रिक्शा के चालकों को खोजा गया और सुबह से ही ई-रिक्शा से सवारियां अपने स्थानों पर आती जाती रहीं. रक्षाबंधन पर परिवार मिलन जैसे माहौल में ई-रिक्शा का सबसे ज्यादा उपयोग किया गया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें