इंडिया गठबंधन की कोआर्डिनेशन कमेटी में 13 सदस्य शामिल, सीट बंटवारे पर फैसला 30 सितंबर को संभव
बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि  I.N.D.I.A गठबंधन को जितनी ताकत मिलेगी. उससे ज्यादा भाजपा सरकार हमारे नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग करेगी.


नई दिल्‍ली : विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की बैठक में आज बड़ा फैसला लिया गया है. इस बैठक में सभी की सहमति के बाद एक 13 सदस्यीय समन्वय समिति की घोषणा की गई है. जिसमे केसी वेणुगोपाल, शरद पवार, एमके स्टालिन, संजय राऊत, तेजस्वी यादव, अभिषेक बनर्जी, राघव चड्ढा, जावेद खान, लल्लन सिंह, हेमन्त सोरेन, डी राजा,  उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को शामिल किया गया है. इसके बाद अब I.N.D.I.A गठबंधन की समन्वय समिति 30 सितंबर तक सीट बंटवारे को अंतिम रूप देगी.

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि हमारी दोनों बैठकों में (पहली पटना में और दूसरी बेंगलुरु में) की सफलता इस तथ्य से मापी जा सकती है कि प्रधानमंत्री ने अपने बाद के भाषणों में न केवल भारत पर हमला किया है, बल्कि हमारे प्यारे देश के नाम की तुलना एक आतंकवादी संगठन से की है. इसलिए सरकार प्रतिशोध की राजनीति के कारण आने वाले कुछ महीनों में और अधिक हमलों, अधिक छापेमारी और गिरफ्तारियों के लिए तैयार रहना चाहिए.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि  I.N.D.I.A गठबंधन को जितनी ताकत मिलेगी. उससे ज्यादा भाजपा सरकार हमारे नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग करेगी. उन्होंने ये कोई बड़ी बात नहीं है. महाराष्ट्र, राजस्थान, बंगाल ऐसा हो चुका है. पिछले हफ्ते झारखंड और छत्तीसगढ़ में भी नेताओं के घरों में छापेमारी की गई थी.

खड़गे ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार राज्यों को नियंत्रण में रखना चाहती है. राज्यों को कर राजस्व में उनके हिस्से से वंचित किया जा रहा है. विपक्ष शासित राज्यों को मनरेगा का बकाया नहीं दिया जा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि तीन बैठकों के दौरान, इंडिया गठबंधन ने एक संयुक्त मोर्चे के रूप में संसद के भीतर और बाहर सरकार को सफलतापूर्वक जवाबदेह बनाया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...