यूपी : शिवलिंग के योगी मंत्री ने धोए हाथ, कांग्रेस ने साधा निशाना, बोली-आस्था इनकी राजनीतिक
मंत्री सतीश शर्मा शिवलिंग के बगल में हाथ धोते हुए


लखनऊ : योगी सरकार में मंत्री सतीश शर्मा को शिवलिंग के बगल में हाथ धोने का वीडियो सामने आया है. सपा और कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर सतीश शर्मा का शिवलिंग के बगल में हाथ धोते हुए वीडियो शेयर कर बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने जहां बीजेपी नेताओं की आस्था को राजनीति बताया है, वहीं सपा नेता सुनील यादव ने कहा यही काम यदि किसी अन्य पार्टी का शख्स करता तो क्या होता ?

कांग्रेस और सपा नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सतीश शर्मा का वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह शिवलिंग के ठीक बगल में उसके अर्घ्य के अंदर अपने हाथ धोते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में उनके ठीक बगल में मंत्री जितिन प्रसाद भी नजर आ रहे हैं. वह हाथ जोड़कर खड़े हुए हैं.

इनकी आस्था राजनीतिक: कांग्रेस
वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने एक्स पर लिखा-'उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश शर्मा शिवालय में शिवलिंग के अर्घ्य से सटाकर ही हाथ धो रहे हैं. बगल में एक और मंत्री जितिन प्रसाद खड़े होकर टकटकी निगाह से देख रहे हैं. धर्म के नाम पर, देवी-देवताओं के नाम पर राजनीति करने वाले और कुर्सी पर बैठने वाले इन नीचों के पास इतनी सामान्य सी बुद्धि भी नहीं कि शिवलिंग के समीप हाथ नहीं धोया जाता. इन दुर्बुद्धि वालों के लिए हमारी आस्था, हमारा विश्वास, हमारे देवी-देवता केवल राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के साधन मात्र हैं. उससे अधिक ना इन्हें ईश्वर में आस्था है, ना ही जनता की आस्था में विश्वास.'

सपा नेता ने CM योगी से पूछा सवाल
वहीं, समाजवादी पार्टी से पूर्व विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए लिखा है,'लोधेश्वर शिवलिंग पर हाथ धोने वाला अधर्मी सतीश शर्मा योगी सरकार में राज्यमंत्री है और साथ में ब्राह्मणों के स्वघोषित इंपोर्टेड चेहरे भी खड़े हैं.
सुनील सिंह यादव ने आगे सवाल किया है कि यही काम यदि किसी अन्य जाति के नेता ने किया होता तो अब तक पाखंडी भाजपाई उसका निष्कासन करा चुके होते. वैसे बाबा चुप क्यों हैं?

सतीश शर्मा ने दी सफाई
मामले मंत्री सतीश शर्मा ने सफाई देते हुए कहा, "जल से, शहद से, दूध से अन्य चीजों से अभिषेक किया गया तो उसको बाहर जाकर हाथ नहीं ले जाते है और शिवलिंग के पास जगह पर हाथ में लगी सामग्री को हाथों से रख देते हैं. उसको कहीं और साफ नहीं करते हैं. बेवजह इसको राजनीतिक तूल दिया जा रहा है."


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें