Team India Squad For World Cup 2023  : भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल और कुलदीप अंदर, चहल बाहर
रोहित शर्मा और चीफ सलेक्टर अजीत अगरकर


नई दिल्ली : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय टीम स्क्वॉड का ऐलान का कर दिया है. वर्ल्ड कप के लिए चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने टीम के सभी खिलाड़ियों को नाम अनाउंस किया. टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में वर्ल्ड कप खेलेगी.

गौरतलब है आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को होगा, जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. ओपनिंग मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. फिलहाल अभी टीम इंडिया अभी एशिया कप खेल रही है. इसके बाद वह अपने देश में वर्ल्ड कप खेलेगी.

 बता दें कि स्क्वॉड में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला है, वहीं एश‍िया कप में ट्रैवल रिजर्व पर शामिल संजू सैमसन और तिलक वर्मा को भी बाहर रखा गया है. सबसे खास बात ये ही एशिया कप में एक भी मैच न खेलने वाले केएल राहुल को वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जगह दी गई है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर.



अब भी हो सकता है टीम में बदलाव
बता दें कि वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली भारत समेत 10 टीमों के पास टीम में बदलाव करने का मौका अभी भी है. कोई भी टीम यदि टीम में बदलाव करना चाहती है तो वह आसानी से कर सकती है. इसके लिए उसे ICC से परमिशन लेने की जरूरत नहीं है. लेकिन सभी 10 टीमों को अपनी 15 सदस्यीय टीम की फाइनल लिस्ट 28 सितंबर तक ICC  को सौंपनी होगी. इसके बाद आईसीसी की मंजूरी के बाद ही बदलाव किया जा सकेगा.

भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल:
8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई
11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान,  दिल्ली
14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई
5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें