खुशखबरी:  यूपी में जल्द ही सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती शुरू
फाइल फोटो


अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं और पुलिस विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। यूपी में जल्द ही सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती शुरू होने वाली है। अभी यह जानकारी तो नहीं है कि यह नियुक्तियां कितने पदों पर होनी है। लेकिन हां उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board) ने यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर और समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती के लिए टेंडर नोटिस जारी कर दिया है। इसके तहत, परीक्षा आयोजित करने की इच्छुक कंपनियों और परीक्षा एजेंसियों से ईओआई निविदाएं मांगी हैं।

25 सितंबर है लास्ट डेट 

परीक्षा एजेंसियों को अपनी EOI यानी कि रूचि की अभिव्यक्ति 25 सितंबर 2023 तक sampark.uppbpb.gov.in पर भेजनी होगी। इसके अलावा, जारी नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर किसी भी एजेंसी या कंपनी को इस संबंध में कोई भी कंफ्यूजन है तो इसके लिए sampark@uppbpb.gov.in पर ईमेल कर सकते हैं।

ईओआई प्रक्रिया पूरी होने के बाद एजेंसी का चयन हो जाएगा। इसके बाद इस एसआई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इस सूचना में भर्ती की सभी डिटेल्स शामिल होगी जैसे- एसआई पदों के लिए योग्यता, आयु सीमा, शुल्क, आवेदन शुरू होने की तारीख से लेकर अंतिम डेट तक। सब डिटेल्स शामिल होगी। यह आधिकारिक सूचना जारी होने के बाद ही उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे। 

उम्मीद यही जताई जा रही है कि सूचना जल्द जारी होगी, क्योंकि कंपनियों को EOI के लिए पच्चीस सितंबर, 2023 तक का समय दिया गया है। इस आधार पर यह प्रक्रिया पूरी होते ही नोटिफिकेशन जारी होगा। हालांकि, सटीक डेट की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/ पर जाकर चेक करना होगा।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें