यूपी : नोएडा में डेंगू से 28 वर्षीय महिला डॉक्टर की मौत, जिले में अबतक कुल 400 मरीज
डॉक्टर अक्षिता सिंह (File Photo)


नोएडा : उत्तर प्रदेश में डेंगू ने पांव पसारना शुरू कर दिया है. ताजा मामले में नोएडा में एक 28 वर्षीय की महिला डॉक्टर की डेंगू से मौत हो गई है. जनपद में डेंगू से होने वाली मौत का यह पहला मामला है.  जानकारी के मुताबिक सेक्टर-122 में रहने वाली 28 वर्षीय होम्योपैथिक डॉक्टर अक्षिता सिंह को तेज बुखार के बाद कुछ दिन पूर्व अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 2 सितंबर को डॉक्टर अक्षिता सिंह की डेंगू की संभावना के चलते रक्त के नमूने की जांच की गई, जिसमें डेंगू की पुष्टि हुई.

डॉक्टर का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था.आखिरकार डेंगू से लड़ते हुए 3 सितंबर को महिला डॉक्टर की मौत हो गई. गौतमबुद्धनगर के सीएमओ की मानें, तो डॉक्टर अक्षिता को परिजनों ने 2 सितंबर को कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया था और 3 सितंबर को उनकी मौत हो गई.

अब तक कितने लोगों में हुई डेंगू की पुष्टि?
सीएमओ के मुताबिक, अभी तक जिले में डेंगू के 400 से ज्यादा मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, और फिलहाल 150 के आसपास एक्टिव मरीज हैं. सीएमओ ने डेंगू से बचाव के लिए आसपास सफाई रखने और मच्छर नहीं पनपने देने का ख्याल रखने की अपील की है. वहीं सीएमओ ने जानकारी दी कि अभी तक जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लापरवाही करने पर 100 से ज्यादा लोगों को नोटिस दिया जा चुका है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें