उदयनिधि के बयान पर सीएम योगी का पलटवार, कहा- जब रावण और बाबर के अहंकार से सनातन नहीं मिटा तो ये तुच्छ लोग कहां से मिटायेंगे?
उदयनिधि स्टालिन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन पर दिए  बयान के बाद देशभर में इसका विरोध हो रहा है. कई विपक्षी दल भी इसका विरोध कर रहे हैं. अब इस मामले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीएम योगी ने कहा कि जब देश सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रहा है तो कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सरकार की उपलब्धियों को कमजोर करने के लिए सनातन पर उंगली उठाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन विरोध करने वाले भूल गए हैं कि रावण के अहंकार, बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से जब सनातन नहीं मिटा तो ऐसे में ये तुच्छ लोग कहां से सनातन को मिटा पाएंगे.

सनातन का विरोध करने वाले मिट गए
सीएम योगी ने कहा कि सत्य सब जानते हैं, लेकिन कुछ मूर्ख प्रवृति के लोग सूर्य पर थूकने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन उन्हें यह नहीं पता है वह थूक उन्हीं के ऊपर आकर गिरेगा. रावण और हिरण्यकश्यप और कंस ने ईश्वरीय सत्ता को चुनौती दी थी. लेकिन उनका सब कुछ मिट गया, कुछ नहीं बचा. पर ईश्वर बचा और आज भी है. सनातन धर्म सत्य है कभी नहीं मिट सकता है.

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश अच्छे प्रदेशों में है. यह ईश्वर की कृपा है. सनातन जब खड़ा हुआ तब अयोध्या में राम मंदिर और काशी भी आगे बढ़ रहा है.

उदयनिधि स्टालिन ने क्या कहा था?
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन उन्मूलन सम्मेलन में कहा था कि सनातन का सिर्फ विरोध नहीं किया जाना चाहिए. बल्कि, इसे समाप्त ही कर देना चाहिए. सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए. हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते. हमें इसे मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है.'


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें