Weight Loss : वजन कम करने के लिए पिएं ये जूस
फाइल फोटो


अगर आप भी बढ़ते वजन से परेशान हैं, तो वेट लॉस जर्नी में कुछ ड्रिंक्स शामिल कर सकते हैं। इनमें कैलोरी की मात्रा काफी कम होती है, जो वजन कम करने में मददगार हैं। ये स्वादिष्ट होने के साथ काफी हेल्दी भी हैं। तो आइए जानते हैं, इन ड्रिंक्स के बारे में।

छाछ

छाछ में कैलोरी की मात्रा कम होती है। यह प्रोबायोटिक्स से भरपूर होता है। पाचन के लिए छाछ काफी फायदेमंद होता है। यह आपको हाइड्रेटेड रखता है। जो लोग वजन कम करना चाहते हैं, उनके लिए छाछ एक हेल्दी ऑप्शन हो सकता है।

जल जीरा

जल जीरा एक मसालेदार ड्रिंक है। जो स्वाद के साथ सेहत से भरपूर है। इसमें पुदीना, धनिया, इमली, अदरक और मिर्च का मिश्रण होता है। यह कम कैलोरी वाला ड्रिंक है, जो आपको हमेशा तरोताजा रखता है।

ग्रीन टी

ग्रीन टी एंटीऑक्सिडेंट्स गुणों से भरपूर होती है। अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो रोजाना ग्रीन टी जरूर पिएं। इस पीने से भूख की समस्या कम होती है। फिट रहने के लिए इसे डेली डाइट का हिस्सा बनाएं।

ककड़ी और सेलेरी का जूस

ककड़ी में पानी की मात्रा अधिक होती है और इसमें कैलोरी काफी कम होती है। तो वहीं सेलेरी पोषक तत्वों का पावरहाउस है । इनका जूस वजन कम करने में मदद कर सकता है।

सेब का जूस

सेब सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। यह पॉलीफेनोल्स, डाइटरी फाइबर और एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है। इसमें कैलोरी काफी कम होती है। वजन कम करने के लिए सेब के जूस का सेवन कर सकते हैं। इसे पीने से शरीर को एनर्जी मिलती है।


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें