पीएम नरेंद्र मोदी के एक दिवसीय काशी दौरे पर लगी मुहर
फाइल फोटो


जी-20 की दिल्ली (G20 New Delhi summit) में आयोजित बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक दिवसीय काशी दौरे पर मुहर लग जाएगी। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से तैयारी रखने को लेकर संकेत दिया गया है। प्रशासनिक महकमे में चर्चा है कि प्रधानमंत्री 23 सितंबर को काशी आ सकते हैं और अटल आवासीय विद्यालय का पूरे प्रदेश में एक साथ शुभारंभ कर सकते हैं।

इसके अलावा काशी सांसद सांस्कृतिक समारोह के तहत आयोजित प्रतियोगिताओं में अव्वल प्रतिभागियों को सम्मानित भी कर सकते हैं। इसी को ध्यान में रखकर प्रशासन की ओर से प्रतियोगिता का परिणाम 19 सितंबर तक फाइनल करने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके अलावा प्रधानमंत्री राजातालाब के गंजारी में 400 करोड़ रुपये की लागत से 32 एकड़ क्षेत्र में निर्मित होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम व बिजली विभाग से जुड़ी कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रख सकते हैं।

पीएम के आगमन को देखते हुए श्रम विभाग के सचिव एक-दो दिन में बनारस में दौरा कर तैयारियों का जायजा लेंगे।दूसरी तरफ करसड़ा अटल विद्यालय से सटा हुआ हेलीपैड बनाने के कार्य ने जोर पकड़ लिया है। जेसीबी द्वारा साफ-सफाई व समतलीकरण भी कराया जा रहा है। पीएम कार्यक्रम स्थल पर जनसभा को भी संबोधित करने की बात है। अधिकारियों के मुताबिक जी-20 के बाद दौरे का शेड्यूल पता चलेगा।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें