G-20  :  सुबह-सुबह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पत्नी के साथ पहुंचे अक्षरधाम मंदिर
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक


नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारत की मेजबानी में चल रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आज सुबह कुछ देर पहले अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। उनके साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी हैं। यहां से निकलने के बाद  प्रधानमंत्री ऋषि सुनक राजघाट पहुंचे, जहां पीएम मोदी ने उनका स्वागत किया।

ऋषि सुनक ने अपने इस कार्यक्रम की जानकारी शनिवार को दी थी। अपनी हिंदू जड़ों पर गर्व व्यक्त करते हुए सुनक ने आश्वस्त होते हुए कहा था कि सम्मेलन के बीच उन्हें भारत में एक मंदिर का दौरा करने का समय मिल सकेगा। सुनक ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि उनके मन में प्रधानमंत्री मोदी के लिए अत्यधिक सम्मान है।

ऋषि सुनक ने मीडिया से कहा था, उन्हें हिंदू होने पर गर्व है। उनका पालन-पोषण इसी दायरे में हुआ है। हाल ही में हमने रक्षाबंधन मना चुके हैं। इस बीच ऋषि सुनक के अक्षरधाम मंदिर पहुंचने से पहले दिल्ली पुलिस ने वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। अक्षरधाम मंदिर साहित्यिक-सांस्कृतिक संगम का प्रमुख स्थान है। इस मंदिर को स्वामीनारायण अक्षरधाम के नाम से भी जाना जाता है। यमुना नदी के तट पर स्थित इस मंदिर का निर्माण वास्तु शास्त्र और पंचरात्र शास्त्र के अनुसार हुआ है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें