पावर कारपोरेशन : अब 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं को उनकी जमा सिक्योरिटी धनराशि पर ब्याज दिया जा रहा है
फाइल फोटो


पावर कारपोरेशन प्रबंधन द्वारा अब 3.30 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं को उनकी जमा सिक्योरिटी धनराशि पर ब्याज दिया जा रहा है। उपभोक्ताओं की लगभग 4215 करोड़ रुपये सिक्योरिटी राशि जमा है जिस पर 4.25 प्रतिशत की दर से 180 करोड़ रुपये ब्याज इस बार उपभोक्ताओं को मिलेगा।

नियमानुसार विद्युत उपभोक्ताओं को अप्रैल, मई व जून माह में ही पिछले वित्तीय वर्ष 2022-23 में उनकी जमा सिक्योरिटी राशि पर भारतीय रिजर्व बैंक की पहली अप्रैल को तय ब्याज दर 4.25 प्रतिशत पर ब्याज की राशि मिल जाना चाहिए थी, लेकिन पहली मई को आदेश होने के बावजूद बिलिंग साफ्टवेयर में व्यवस्था न होने से तय अवधि में उपभोक्ताओं को उसका भुगतान नहीं किया गया। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद द्वारा इस मामले को उठाए जाने के बाद अब उपभोक्ताओं को ब्याज की राशि मिलने लगी है।

परिषद अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने बताया कि बिलिंग साफ्टवेयर में व्यवस्था होने से ग्रामीण व शहरी विद्युत उपभोक्ताओं को अब ब्याज मिल रहा है। उपभोक्ता अपने बिल में देख लें कि उन्हें सिक्योरिटी राशि पर ब्याज मिल गया है या नहीं। जिन उपभोक्ताओं को अगस्त या सितंबर में ब्याज न मिले वे अपने क्षेत्र के अधिशासी अभियंता या उपभोक्ता परिषद से भी संपर्क कर सकते हैं।



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें