एशिया कप : भारत की पाकिस्तान पर बड़ी जीत, विराट और राहुल ने जड़ा शतक
विकेट लेने के बाद खुशी मनाते टीम इंडिया के खिलाड़ी


नई दिल्ली : भारत ने एशिया कप 2023 के सुपर-4 में पाकिस्तान को 228 रन से करारी शिकस्त दी है। बारिश से बाधित यह मैच दो दिन में समाप्त हुआ। रविवार को मुकाबला शुरू हुआ पर बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका। भारत ने खेल रोके जाने तक 24.1 ओवर में 147 रन बनाए थे। सोमवार को रिजर्व डे में 147 रन से आगे खेलते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 356 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में 128 रन पर ही ढेर हो गई।

इस मैच में पहले विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया। कोहली ने एकदिवसीय करियर का 47 वां शतक जड़ा और वो 122 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, केएल राहुल घुटनों की सर्जरी के छह महीने बाद मैदान में आए और 111 की नाबाद पारी खेली। जो किसी भी बल्लेबाज के लिए इतना आसान नहीं होता है।

भारतीय टीम के 367 रन के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत काफी खराब रही। पाक टीम के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। वहीं आगा असलम और इफ्तिखार अहमद ने 23-23 रनों की पारी खेली। जबकि कप्तान बाबर आजम मात्र 10 बनाकर आउट हुए। 


भारत की तरफ से स्पिनर कुलदीप यादव ने पांच विकेट लेकर पाकिस्तान बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी। बुमराह, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली। इस मैच में पाकिस्तान के 8 विकेट गिरते ही मुकाबला खत्म हो गया क्योंकि नसीम शाह और हारिस रऊफ मैदान पर आने के लिए फिट नहीं थे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भारतीय टीम ने मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ 2008 में 140 रनों की जीत दर्ज की थी। जबकि कोच्चि में 2005 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 87 रन से हराया था।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें