कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव ने विरोध प्रदर्शन में पहुंचकर समर्थन पत्र सौंपते हुए पूर्ण सहयोग का दिलाया भरोसा
फाइल फोटो


सिद्धार्थ नगर। उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किए जाने की घटना को लेकर अधिवक्ताओं के मांग व विरोध प्रदर्शन का कांग्रेस पार्टी ने अपना समर्थन किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश सचिव सच्चिदानंद पांडेय ने समर्थन पत्र सौपते हुए कहा कि अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज की घटना निंदनीय है। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में तमाम लोग परेशान और बेहाल हैं लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है। अधिवक्ताओं के संघर्ष पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 


इसलिए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में प्रदेश भर के समस्त जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को जिम्मेदारी दी गई है कि पीड़ित अधिवक्ताओं का समर्थन करें। उन्होंने यह भी कहा कि जनपद के विधि विभाग के जिला अध्यक्ष के साथ स्थानीय स्तर पर अधिवक्ताओं का समर्थन किया जा रहा है। जब तक अधिवक्ताओं की मांगी पूरी नहीं हो जाती है कांग्रेस पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस लड़ाई में पूरा सहयोग करेंगे।


सपा का धरना प्रदर्शन 19 सितंबर को 

सिद्धार्थनगर। समाजवादी पार्टी डुमरियागंज के तत्वधान में तहसील मुख्यालय पर जन विरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। जिसमे राज्यपाल के नाम समस्याओं के समाधान के लिए ज्ञापन दिया जाएगा। समाजवादी पार्टी की डुमरियागंज विधायक सैय्यदा ख़ातून ने बताया कि गिरती हुई कानून व्यवस्था भ्र्ष्टाचार, मंहगाई बेरोजगारी, बिज़ली,खाद्य पदार्थों में बेतहाशा मूल्य वृद्धि, महत्वपूर्ण ग्रामीण सड़को की दुर्दशा तथा किसानों नौजवान बेरोजगारों आदि की जन समस्याओं को लेकर आने वाले 19 सितम्बर दिन मंगलवार को समय 11 बजे तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया जाएगा।



हल्लौर में निकला 72 ताबूत का जुलूस, हर तरफ छाया गम, बड़ी तादाद में अकीदतमंदों ने की शिरकत


सिद्धार्थनगर l जिले के शिया बाहुल्य कस्बा हल्लौर में हजरत इमाम हुसैन व कर्बला के  शहीदों की याद में प्रत्येक वर्ष की भांति इस साल भी बुधवार को 72 ताबूत का वृहद शोक प्रोग्राम का आयोजन हुआ। मरसिया, मजलिस बरपा हुई। नौहा-मातम के साथ बहत्तर शहीदों के ताबूत का जुलूस बरामद हुआ। जिसकी जियारत के लिए हर हुसैनी शैदाई बेताब व गम में डूबा नजर आया। हर तरफ हाय हाय कर्बला वालों की सदाएं बुलंद होती रहीl




दोपहर करीब. 3  बजे उपनगर हल्लौर  स्थित बड़ा इमामबाड़ा दरगाह चौक से अंजुमन गुलदस्तए हैदरी बैगनवाणी मुंबई और मोमनीन हल्लौर  के बैनर तले 72 शहीदों का ताबूत क्रमवार तरीके से निकाला गया। जिसे 288 बच्चों व जवानों ने अपने कंधे पर उठा रख था। हर शहीद के ताबूत के बारे मे मौलाना जमाल ने विस्तार पूर्वक रोशनी डालते हुए दस मोहर्रम को इमाम हुसैन ने मानवता की रक्षा के लिए जो अपने पूरे परिवार व साथियों के साथ कर्बला में शहादत अंजाम दी थी, उसका बयान दर्दनाक तरीके से करते रहे। जिसको सुन और देख रही हर आंखों से आंसू छलक पड़े। कस्बे के मध्य स्थित इमामबाड़े से ताबूत बरामद होकर पश्चिम कर्बला रोड पर बढ़ता गया।


अंत में नौहा-मातम के साथ जुलूस निकला। जिसमें इमाम हुसैन की सवारी जुलजनाह की शबीह भी शामिल रही। या हुसैन, या अली की सदाओं के साथ मातमी दस्ता ताबूत के साथ कर्बला पहुंचा, जहां लोगों ने शिद्दत से मातम किया, इसके बाद प्रोग्राम संपन्न हुआ। 

इस मौके पर कस्बे के अलावा तिलगड़िया, टड़वा, हटवा, जमौतिया, वासा, नव्वा गांव, राम भारी, उतरौला आदि स्थानों से भी बड़ी तादाद में हुसैनी अकीदत मंदों ने शिरकत कीl ताबूत इमामिया मकतब में रात भर रख रहे जहां पर सारी रात मर्सिया मजलिस का सिलसिला चलता रहाl बाहर से आए हुए  जायरीन के लिए भोजन का इंतजाम डॉक्टर नायाब रिजवी द्वारा किया गया थाl




अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें