वाराणसी : क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री
फाइल फोटो


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 सितंबर को वाराणसी के एकदिवसीय दौरे पर 450 करोड़ रुपये की लागत से गंजारी में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही वाराणसी समेत अन्य जिलों में तैयार 14 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री गंजारी में वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ मंच पर सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, गुंडप्पा विश्वनाथ समेत कई दिग्गज क्रिकेट सितारे भी उपस्थित रहेंगे।

पीएम मोदी 23 को करीब 12:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से गंजारी पहुंचेंगे। बीसीसीआइ अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह, उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष निधिपति सिंघानिया और निदेशक युद्धवीर सिंह की उपस्थिति में रिमोट दबाकर वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद हेलीकाप्टर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय आएंगे और सड़क मार्ग से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, सिगरा पहुंचेंगे। वहां प्रदेश के 14 अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे। वह वाराणसी के करसड़ा के अटल आवासीय विद्यालय के कुछ बच्चों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे।

पीएम मोदी के समक्ष काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के जिला स्तरीय प्रतिभागी अपनी प्रस्तुति देंगे। प्रधानमंत्री जनपदस्तरीय विजेताओं को सर्टिफिकेट प्रदान करेंगे और सांसद खेल प्रतियोगिता काशी-2023 का पोर्टल लांच करेंगे।

प्रधानमंत्री उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे।

मंच पर रहेंगे ये दिग्गज क्रिकेटर

सचिन तेंदुलक

सुनील गावस्कर

कपिल देव

गुंडप्पा विश्वनाथ

रवि शास्त्री

दिलीप वेंगसरकर

मदन लाल

करसन घावरी

गोपाल शर्मा


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें