बजट की तैयारियों के लिए वित्त मंत्रालय 10 अक्टूबर से शुरू करेगा बैठकें
File Photo


नई दिल्ली : वित्त मंत्रालय आगामी वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट की तैयारियों के सिलसिले में 10 अक्टूबर से बैठकों का सिलसिला शुरू करेगा। मंत्रालय के बजट विभाग ने बुधवार को इससे संबंधित नोटिस जारी किया है।

वित्त मंत्रालय के बजट विभाग की ओर से सभी मंत्रालयों और विभागों को 20 सितंबर को भेजे गए नोटिस में उनके साथ बजट पूर्व-बैठकों का जिक्र किया गया है। इस नोटिस के मुताबिक मंत्रालयों और विभागों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आवश्यक विवरण पांच अक्टूबर, 2023 तक प्रस्तुत किया जाए।

मंत्रालय के मुताबिक अनुदान एवं विनियोग के संबंध में संशोधित बजट अनुमान 2023-24 और बजट अनुमान 2024-25 को अंतिम रूप देने के लिए बजट-पूर्व चर्चा वित्त सचिव और व्यय सचिव की अध्यक्षता में 10 अक्टूबर से शुरू होगी। विभाग के निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक बजट-पूर्व बैठकें 10 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेंगी।

वित्त मंत्रालय ने बजट-पूर्व बैठकों का कार्यक्रम विभिन्न जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। गौरतलब है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले पेश होने वाला बजट अंतरिम होगा। आम चुनावों के बाद नई सरकार के गठन के पश्चात वित्त वर्ष 2024-25 का पूर्ण बजट पेश किया जाएगा।


अधिक बिज़नेस की खबरें

84 साल पहले आज ही के दिन हुई थी McDonald's की शुरुआत दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है।

84 साल पहले आज ही के दिन हुई थी McDonald's की शुरुआत दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है। ..

फास्ट फूड की दुनिया में मैक्डॉनल्ड्स, दुनियाभर में लोगों के दिल-ओ-दिमाग पर गहरी छाप बनाए हुए है। ... ...