एक ही जिले में तीन साल से जमे पुलिसकर्मियों का होगा तबादला, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस महानिदेशक ने दिए निर्देश
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : लोकसभा चुनाव-2024 को देखते हुए एक ही जिले में तीन साल या उससे अधिक का समय बिता चुके पुलिसकर्मियों ट्रांसफर किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक की ओर से इसे लेकर निर्देश दिए गए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक (स्थापना) संजय सिंघल की ओर से 23 सितम्बर को यह पत्र जारी किया गया है।

पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक, निरीक्षक और उपनिरीक्षक जिनकी सेवाएं एक जिले में तीन वर्ष पूर्ण हो चुकी हों। या फिर 31 मई 2024 को पूरी हो जाएगी उन्हें उस जनपद से दूसरे जिलें में स्थानांतरण कर दिया जाए। इसके साथ ही इनके विरूद्ध कोई जांच, शिकायत प्रचलित, हो कि स्क्रीनिंग के लिए शासन द्वारा स्क्रीनिंग कमेटी का गठन करते हुए कमेटी की रिपोर्ट पुलिस महानिदेशक के माध्यम से शासन को एक सप्ताह के भीतर भेजी जाए।

यह भी कहा गया है कि निरीक्षक, उपनिरीक्षक के स्थानांतरण की कार्रवाई 30 सितम्बर तक जरुर पूर्ण कर ली जाए। साथ ही पुलिस मुख्यालय को पत्र भी अवगत कराये किए कोई भी निरीक्षक, उपनिरीक्षक जिले स्तर पर स्थानांतरण एवं समायोजन किए जाने के लिए शेष नहीं हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें