बीजेपी प्रवक्ता और तीन बार सांसद रहे शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती
शाहनवाज हुसैन (File Photo)


मुंबई : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता को शाहनवाज हुसैन को दिल का दौरा पड़ने के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक शाहनवाज हुसैन का बीपी बढ़ गया था. जिसके लिए वह जांच के लिए अस्पताल पहुंचे थे. यहां उनकी ECG कराई गई तो पता चला कि उन्हें दिल दौरा पड़ा है.


इसके बाद शाहनवाज हुसैन एंजियोग्राफी करने के तुरंत बाद ब्लॉकेज पाया गया और एक स्टेन भी डाला गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और आईसीयू में एडमिट हैं. जल्द ही उन्हें प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाएगा. अस्पताल ने जानकारी दी है कि शाहनवाज की एंजियोप्लास्टी की जा चुकी है.  

शाहनवाज हुसैन का राजनीतिक सफर
शाहनवाज हुसैन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. वो बीजेपी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के सदस्‍य भी हैं. वो अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में सिविल एविएशन मंत्री और कपड़ा मंत्री भी रह चुके हैं. वो 9 फरवरी 2021 से 9 अगस्त 2022 तक बिहार सरकार के उद्योग मंत्री भी रहे हैं. 1968 में बिहार में सुपौल में जन्मे शाहनवाज हुसैन ने पटना और दिल्ली से पढ़ाई की. उन्होंने विलियम्स हाई स्कूल, सुपौल से अपने उच्च माध्यमिक शिक्षा पूरी की.

तीन बार सांसद रहे शाहनवाज हुसैन
शाहनवाज हुसैन ने एक हिंदू ब्राह्मण महिला रेनू शर्मा से शादी की. दोनों के दो बेटे भी हैं. वह तीन बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं. साल 1999 में वो पहली बार लोकसभा चुनाव जीते. इसके बाद 2006 में भागलपुर में उपचुनाव के दौरान वो जीतकर आए. साल 2009 लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्‍होंने जीत दर्ज की थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...