महिला रिजर्वेशन बिल  भाजपा  माताओं-बहनों को धोखा देने के लिए लाई : अखिलेश यादव
अखिलेश यादव प्रेस वार्ता करते हुए


लखनऊ/खजुराहो :  समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश दौरे पर हैं. यहां उन्होंने मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा  कि डबल इंजन की सरकार पर महिला बिल और अत्याचार, महंगाई, झूठे वादों और आदिवासियों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए हमला बोला.

अखिलेश ने कहा कि मध्यप्रदेश इतने वर्षों के बाद और दिल्ली की (केंद्र की भाजपा) सरकार होने के बावजूद सबसे ज्यादा परेशानी में हमारी माताएं-बहने हैं. भाजपा वाले धूमधाम से प्रचार कर रहे कि महिला रिजर्वेशन बिल पास कर दिया। लेकिन सच्चाई यह है कि न जाने ये कब लागू होगा.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा वालों को ये साबित करना चाहिए कि जो मध्य प्रदेश की सूची होगी प्रत्याशियों की उसमें कम से कम 33 प्रतिशत महिलाएं दिखाई दें. वरना इसका मतलब ये है कि केवल माताओं-बहनों को धोखा देने के लिए ये बिल लाएं. समाजवादी पार्टी को अगर 20 प्रतिशत महिलाएं लड़नी पड़ी तो लड़ाएंगे। सपा की मांग है और घोषणा पत्र में शामिल करेंगे कि यहां कि गरीब माताओं बहनों को 6000 रुपये मिले.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वाले कह रहे हैं कि दुनिया का सबसे बड़ा सोलर प्लांट है, अगर सबसे बड़ा प्लांट है तो बिजली क्यों नहीं मिल रही गरीबों को? किसान की आय दोगुनी की बात की.  मैं जानता हूं उत्तर प्रदेश में ये किसानों को कीमत नहीं दे पाए और यहां भी आय दोगुनी नहीं दे पाए.  बीजेपी ने बड़े उद्योपतियों को लाइसेंस देकर गेहूं खरीदवा दिया.

हर वर्ग के लोग आज दु:खी हैं. मध्य प्रदेश में परिवर्तन होना तय है. इंडिया (आईएनडीआईए) गठबंधन में समाजवादी पार्टी के लोग साथ है. मुझे उम्मीद है समाजवादी पार्टी पूरी जिम्मेदारी से और अपने निष्ठावान कार्यकर्ताओं को लेकर चुनाव लड़ेगी, पहले से ज्यादा सीटें सपा जीतने जा रही है. इस दौरान आदिवासी सपा नेता व्यास जी गौड़, एमपी प्रदेश अध्यक्ष समेत कई पार्टी नेता व पदाधिकारी उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार से मध्यप्रदेश के दो दिवसीय विधानसभा चुनाव दौरे पर पहुंचे है. पहले दिन उन्होंने रीवा के सिरमौर में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया. वहीं गुरुवार को खजुराहो में एक कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे और एमपी चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों की जीत का मंत्र देंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें