धूम धाम से मनाया गया ईद ए मिलादुन्नबी का पर्व।
फाइल फोटो


सिद्धार्थ नगर: सिद्धार्थ नगर के डुमरियागंज  क्षेत्र में बहुत बहुत ही हर्ष व उल्लास के साथ ईद उल मिलादुन्नबी  का त्योहार मनाया गया। 12 रबीउल अव्वल इस्लामी कैलेंडर में तीसरा महीना है और मुसलमानो के लिए एक  महत्वपूर्ण समय है क्यों की यह पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्म का महीना है। खुदा के प्यारे नबी हजरत मोहम्मद साहब ने सारी दुनिया को अमन और शांति का संदेश दिया, रबीउल अव्वल का महीना मुसलमानो के लिए सबसे बड़ा दिन है, जिसे खुशियां मनाने,नए कपड़े पहनने,नजरो नियाज़ करने,घरों को सजाना,लोगों से मिलना मिलाना,जलूस निकलना आदि। गुरुवार को डुमरियागंज मे निकल गए जुलूस ए मोहम्मदी में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।







ये लोग अपने अपने वाहनों के साथ बेवा चौराहे पर इकट्ठा हुए। दो बजे बेवा चौराहे से जलूस निकाला गया,लोग बस ,ट्रक,पिकअप,ट्रैक्टर, कार,मोटरसाइकिल आदि से जलूस में शामिल हुए ये जलूस बेवा,से होता हूवा सिकहर,जब्जौवा होते हुएहल्लौर पहुंचा। हल्लौर में मॉर्डन एजेंसी हल्लौर की सौजन्य से"जलूस ए मोहम्मदी में आए हुए लोगों का भव्य स्वागत किया गया।मार्डन एजेंसी के सौजन्य से लगाया गया स्टाल।

स्टाल पे आए मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार हाशिम रिजवी(अमर उजाला) वा सिटी वर्सेज गांव के संपादक जीएच कादिर वा एजेंसी के सदस्य खुर्शीद अली,मोहम्मद वसीम,जमीन रिजवी"पत्रकार" गुलजार अहमद वा अर्शी रिजवी अध्यक्ष व्यापार मण्डल ने लोगों को मिठाई,ठंडा,चिप्स वा शरबत पिलाया।

 जुलूस डुमरियागंज चौराहे पर पहुंचा वहां पर समाज वादी पार्टी की विधायक सय्यदा खातून ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हजरत मोहम्मद साहब ने सारी दुनिया को शांति का संदेश दिया,और उन्हों ने कहा कि हिंदू मुस्लिम में कोई भेद भाव नहीं है। 

जब एक दूसरे का खून एक समान है,तो हिंदू मुस्लिम का भेद भाव कैसा ,कहा की अपने समाज में भी कुछ ऐसे भी असामाजिक तत्व है जो हिंदू मुस्लिम की भेद भाव कर समाज तोड़ना चाहते है। इसी क्रम में शांति व्यवस्था को बनाए रखने में शासन प्रशासन का बड़ा योगदान रहा। उप जिलाधिकारी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा थानाअध्यक्ष आदि मौजूद रहे


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें