सोमवार के दिन भगवान शिव संग माता पार्वती की पूजा करने से होता हैं ये लाभ
फाइल फोटो


सोमवार के दिन व्रत रख महादेव की पूजा करने से साधक की सभी मनोकामनाएं यथाशीघ्र पूर्ण होती हैं। साथ ही घर में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है। ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के दिन विशेष उपाय करने का भी विधान है। इन उपायों को करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति हेतु होती है। साथ ही जीवन में सभी प्रकार के दुख और संताप दूर हो जाते हैं। 

जीवन की अड़चनें होंगी दूर

अगर आप अपने जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी से गुजर रहे हैं, तो इस समस्या से निजात पाने के लिए सोमवार के दिन विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करें। पूजा के समय काले तिल मिश्रित जल से भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय को हर सोमवार के दिन करें। ऐसा करने से जीवन में व्याप्त सभी प्रकार की परेशानी दूर हो जाती है।

आय और सौभाग्य में होगी वृद्धि

अगर आपकी आर्थिक स्थिति बदतर हो गई है, तो सोमवार के दिन स्नान-ध्यान कर गंगाजल में जौ मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है। साथ ही पितरों का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है। इस उपाय को हर सोमवार पर कर सकते हैं।

कर्ज मुक्ति के उपाय

अगर आप लंबे समय से कर्ज की समस्या से जूझ रहे हैं, तो आर्थिक समस्या से निजात पाने के लिए हर सोमवार पर गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करें। साथ ही भगवान शिव को श्वेत वस्त्र अर्पित करें। इस उपाय को करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है।


अधिक धर्म कर्म की खबरें