शराब नीति में घोटाले मामले में AAP नेता संजय सिंह के घर ED की रेड
आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह


नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप ) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार तड़के छापेमारी की है. जिस वक्त ED ने ये कार्रवाई की  मौके पर घर पर संजय सिंह भी मौजूद थे. बताया जा रहा है कि ईडी की ये कार्रवाई कथित दिल्ली की विवादित शराब नीति में घोटाले को लेकर की है. गौरतलब है इससे पहले संजय सिंह के कई सहयोगियों के यहां भी ईडी छापेमारी की थी.

बता दें कि शराब घोटाले की चार्जशीट में संजय सिंह का नाम था. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शराब नीति में घोटाले के मामले में गिरफ्तार हुए हैं और आज तक जेल में बंद हैं.  बताया जा रहा है कि संजय सिंह कल  रात महिला सशक्तिकरण पर एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ताइवान जाना था. लेकिन सरकार ने उन्हें इसके लिए मंजूरी नहीं दी, इसलिए वह उड़ान नहीं भर सके.

संजय सिंह पर आरोप
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया था कि शराब घोटाले के आरोपी व्यवसायी दिनेश अरोड़ा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इस बैठक में संजय सिंह भी मौजूद थे. ईडी के सामने दिनेश अरोड़ा द्वारा दिए बयान के मुताबिक, वह सबसे पहले एक कार्यक्रम में संजय सिंह से मिला था. इसके बाद वह मनीष सिसोदिया के संपर्क में आया. सूत्रों का कहना है, यह दिल्ली चुनाव से पहले AAP नेता द्वारा आयोजित एक फंड जुटाने का कार्यक्रम था.

संजय ने सुलझाया था दिनेश अरोड़ा का मामला
चार्जशीट के मुताबिक, संजय सिंह के कहने पर दिनेश अरोड़ा ने दिल्ली में आगामी चुनावों के लिए पार्टी फंड इकट्ठा करने के लिए कई रेस्तरां मालिकों से बात की. इतना ही नहीं उसने 32 लाख रुपये का चेक भी सिसोदिया को सौंपा. ईडी ने यह भी आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने दिनेश अरोड़ा का एक मुद्दा सुलझाया जो एक्साइज विभाग के पास लंबित था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...