शराब घोटाले में आप सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, ED ने की कार्रवाई
आप नेता और राजयसभा सांसद संजय सिंह


नई दिल्ली : दिल्ली शराब नीति घोटाले केस प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 10 घंटे से अधिक समय से कड़ी पूछताछ के बाद आप नेता और राजयसभा सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है ईडी ने बुधवार (आज) भोर में शराब नीति घोटाले में संजय सिंह के घर छापेमारी की थी. ED शराब नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है. इससे पहले ईडी ने मामले में चार्जशीट दाखिल की थी. जिसमे संजय सिंह का भी नाम है.

जानकारी के मुताबिक आज सुबह जब ED ने संजय सिंह के घर छापेमारी की तो वह मौके पर ही मौजूद थे और 10 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. संजय की गिरफ्तारी के बाद उनके घर के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स की मौजूदगी बढ़ा दी है. जिसके बाद ईडी के अधिकारी संजय सिंह को अपने साथ लेकर जाएंगे. वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता धीरे-धीरे  संजय सिंह के घर के बाहर जुटना शुरू हो गए हैं.

रातभर ईडी के हेडक्वार्टर में रहेंगे संजय सिंह
बताया जा रहा है आज रातभर संजय सिंह को दिल्ली स्थित ईडी के हेडक्वार्टर में रखा जाएगा. रातभर वह लॉकर में रहेंगे. इसके बाद सुबह मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में उनकी पेशी होगी. जहां संजय सिंह की कस्टडी की मांग की जाएगी.

संजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें
संजय सिंह के यहां ये छापेमारी ऐसे वक्त पर हुई, जब एक दिन पहले ही दिल्ली की एक कोर्ट ने आबकारी नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में वाईएसआर सांसद श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे राघव मागूंटा और बिजनेसमैन दिनेश अरोड़ा को सरकारी गवाह बनने की अनुमति दी थी.

ED ने संजय पर लगाए आरोप
बता दें कि पूरे मामले में आरोपी दिनेश अरोड़ा को मुख्य कड़ी माना जा रहा है. ईडी ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया था कि दिनेश अरोड़ा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इस बैठक में संजय सिंह भी मौजूद थे. दिनेश अरोड़ा ने पूछताछ के दौरान बताया था कि वह सबसे पहले एक कार्यक्रम में संजय सिंह से मिला था. इसके बाद वह मनीष सिसोदिया के संपर्क में आया. सूत्रों का कहना है, यह दिल्ली चुनाव से पहले AAP नेता द्वारा आयोजित एक फंड जुटाने का कार्यक्रम था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...