क्या गहलोत के गढ़ में BJP ने लगा दी  सेंध? पीएम मोदी की जोधपुर रैली और एक साथ निशाने पर 33 सीटें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


जोधपुर : राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां ताबड़तोड़ दौरा कर जनसभा को संबोधित कर रहे है. गुरुवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी  राजस्थान के जोधपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह क्षेत्र, गृह विधानसभा और गृह जिला है. जोधपुर से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को हराया था. ऐसे में पीएम मोदी की जोधपुर रैली को भाजपा रणनीतिक दृष्टि से अहम मान रही है. बीजेपी राजस्थान में सत्ता में वापसी के लिए जोधपुर में ही कांग्रेस को पछाड़ने की कोशिश करेगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए जोधपुर में जीत प्रतिष्ठा का सवाल है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी जोधपुर जिले और संभाग में ताकत बढ़ाकर गहलोत और कांग्रेस का मनोबल तोड़ना चाहती है. यहां यह गौरतलब है कि जोधपुर डिविजन में आरएलपी के हनुमान बेनिवाल भी थर्ड फैक्टर हैं. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में इस इलाके की सीटों पर होने वाला घमासान काफी रोचक होने की संभावना है.

33 सीटों पर कड़ी टक्कर की उम्मीद
जोधपुर डिविजन में विधानसभा की कुल 33 सीटें आती हैं. अगर पिछले चुनाव के आंकड़ों पर गौर करें, तो भाजपा और कांग्रेस के बीच यहां कांटे का मुकाबला देखने को मिला था. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में 33 में से 16 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया था, वहीं बीजेपी के हिस्से में 14 सीटें आई थीं. आरएलपी ने 1 और निर्दलीय ने 2 सीटें जीती थीं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ... ...