IND VS AUS : विश्वकप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल को हुआ डेंगू, खेलना संद‍िग्ध
भारतीय टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल


चेन्नई : भारतीय टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू हो गया है. उनकी डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. जिसके बाद रविवार को ऑस्ट्रेलिया खिलाफ होने वाले मैच में उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. शुभमन गिल खेलेंगे या नहीं इसे लेकर टीम प्रबंधन शुक्रवार को कुछ परीक्षण के बाद फैसला करेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले गिल का बीमार होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है. हालांकि, वो पहला मैच खेल पाएंगे या नहीं? इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है, पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम इस स्टार बल्लेबाज की तबीयत पर लगातार नजर रख रही है.

गौरतलब है टीम इंडिया चेन्नई में रविवार को विश्वकप का आगाज ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने पहले मैच के साथ करेगी. ऐसे में इस मैच से पहले टीम इंडिया स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के बिना मैदान में उतर सकते है. मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि टीम इंडिया के इस स्टार बल्लेबाज ने गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में टीम टीम इंडिया के नेट सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था. इसके बाद उनके डेंगू संबंधित टेस्ट किए गए, जिसके बाद उनका इलाज चल रहा है.

वहीं इस मामले से जुड़े लोगों ने कहा कि टीम इंडिया का मैनेजमेंट लगातार गिल की तबीयत को मॉन‍िटर कर रहा है. शुक्रवार को एक और राउंड का टेस्ट किया जाएगा. इसके बाद ही यह तय हो पाएगा कि शुभमन गिल कंगारू टीम के खिलाफ खेलने उतरेंगे या नहीं.

फिर कौन करेगा, ईशान किशन बड़े दावेदार?
शुभमन गिल अगर चेन्नई के चेपॉक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने नहीं उतर पाते हैं तो बड़ा सवाल यह है कि टीम इंडिया के लिए इस मैच में ओपनिंग कौन करेगा? ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन रोह‍ित शर्मा के साथ इस महत्वपूर्ण मैच में ओपन कर सकते हैं. वहीं एक और दावेदार केएल राहुल भी हैं, क्योंकि एश‍िया कप में वापसी के बाद वो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन, किसी भी सूरत में यद‍ि ग‍िल खेलने नहीं उतरे तो यह भारत के लिए तगड़ा झटका होगा.  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें