विश्व कप-2023 : भारत का जीत के साथ आगाज,  ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया
भारत की इस जीत के हीरो विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार पारी रही।


चेन्नई : भारत ने विश्वकप-2023 के अपने पहले मैच में जीत के साथ आगाज किया है ।  चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त देकर मैच अपने नाम कर लिया है। भारत की इस जीत के हीरो विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार पारी रही। इस लो-स्कोरिंग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत के लिए जीत आसान नहीं थी क्योंकि शुरुआती 2 रनों पर टीम इंडिया के तीन झटके मिलने के बाद एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत के हाथ से ये मैच निकलता जा रहा है।

मैच में भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसके तीन बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयश अय्यर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। चौथे विकेट के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। लेकिन जीत से कुछ क्षण पहले ही कोहली 85 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल (नाबाद 97 रन) ने हार्दिक पांड्या (नाबाद 11 रन) से साथ मिलकर टीम को 52 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जॉश हेजलवुड ने तीन विकेट और मिचेल स्टार्क ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 199 रन पर सिमट गई। कंगारू टीम के लिए स्टीव स्मिथ ने 46 और डेविड वॉर्नर ने 41 रनों की पारियां खेली। जबकि मार्कस लाबुशेन ने 27 और मैक्सवेल ने 15 रन जोड़े। आखिर के समय में पैट कमिंस 15 रन और स्टार्क के 28 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 199 रन तक पहुंच सका। भारत की तरफ से स्पिन तिकड़ी ने अपनी फिरकी पर कंगारू बल्लेबाजों को नचाया। भारतीय स्पिनरों ने छह विकेट झटके। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव और बुमराह को 2-2 विकेट मिले। वहीं, अश्विन और सिराज के खाते में 1-1 विकेट आया।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें