इस समय हिमालयन 452 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से है तैयार
फाइल फोटो


अगर आप भी रॉयल एनफील्ड की 650 सीसी से लैस अपकमिंग बाइक की तलाश कर रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं। क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने वाले हैं रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग स्कैम्बलर बाइक के बारे में। जिसे कंपनी अगले साल लॉन्च करने के लिए तैयार है।

कैसी होगी Royal Enfield scrambler 650

Royal Enfield scrambler 650 टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। इसको पहली बार पिछले साल इंडियन सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। नजर आया स्क्रैम्बलर 650 मॉडल काफी हद तक यूके में देखे गुए मॉडल के समान ही था। इसके फ्रंट में 19 इंच के तो वहीं रियर व्हील में 17 इंच के डेस ब्रेक से लैस अलॉय व्हील मिल जाएंगे।

Royal Enfield scrambler 650 लुक और फीचर्स

इसमें अप-साइड डाउन ट्रायंगल डिजाइन दिया गया है। साथ ही टियर-ड्रॉप द्वारा रेट्रो थीम, वायर-स्पोक व्हील्स, सिंगल अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट, राउंड लाइट्स जैसे फीचर्स को देखा गया है। वहीं, फीचर्स के रूप में डुअल चैनल ABS,इलेक्ट्रिक स्टार्ट , ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। उम्मीद है कि टेस्टिंग मॉडल की तरह प्रोडक्शन मॉडल में भी इन्ही फीचर्स को रखा जाएगा।

650 सीसी का इंजन

इंजन की बात करें तो Royal Enfield scrambler 650 के पावरट्रेन में 648cc पैरेलल-ट्विन मोटर को जोड़ा जा सकता है जो कि इससे पहले कंपनी के इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल 650 GT जैसे मॉडलों में भी देखा जाता है। इस इंजन के साथ अपकमिंग बाइक 47bhp की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।

कब तक होगी लॉन्च

Royal Enfield scrambler 650 को इस साल नहीं लॉन्च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 650 सीसी वाली इस स्क्रैम्बलर बाइक को रॉयल एनफील्ड अगले साल के शुरूआत या फिर मध्य में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इसको लेकर कोई भी अधिकारिक घोषणा कंपनी द्वारा नहीं की गई है।


अधिक बिज़नेस की खबरें