MP By Election 2023 : कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, छिंदवाड़ा से कमलनाथ लड़ेंगे चुनाव, दिग्विजय के बेटे को भी मिला टिकट
कमलनाथ


नई दिल्ली : कांग्रेस ने तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसी के साथ कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के दावेदार कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे.वहीं बीजेपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ बुधनी से कांग्रेस ने विक्रम मस्ताल को मैदान में उतारा है. गौरतलब है मास्ताल ने 2008 में आई रामायण में हनुमान का किरदार निभाया था.

मध्य प्रदेश में वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोविंद सिंह लहार विधानसभा से चुनावी मैदान में उतरेंगे. वहीं इंदौर 1 से बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गी के सामने कांग्रेस ने संजय शुक्ला को मैदान में उतारा है. माना जा रहा है कि शुक्ला की यह पारम्परिक सीट है और वर्तमान में वह यहां से विधायक हैं.

दिग्विजय सिंह के बेटे राघोगढ़ से लड़ेंगे चुनाव
इसके अलावा कांग्रेस ने इंदौर 2 से चिंतामणि चौकसे चिंटू और इंदौर 4 से राजा मधवानी को मैदान में उतारा है. अजय सिंह राहुल को चुरहट, लक्ष्मण सिंह को चांचौड़ा (दिग्विजय के भाई), जयवर्धन सिंह को राघोगढ़ (दिग्विजय के बेटे), जीतू पटवारी को राऊ, हेमंत कटारे को अटेर (सत्यदेव कटारे के बेटे) और विक्रांत भूरिया को झाबुआ (कांतिलाल भूरिया के बेटे) से टिकट दिया गया है.

देखें पूरी लिस्ट-







छत्तीसगढ़ की भी लिस्ट जारी
वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. जिसमे पाटन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनावी मैदान में होंगे तो उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव अपनी पारंपरिक सीट अंबिकापुर से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा दुर्ग ग्रामीण से वरिष्ठ कांग्रेस नेता ताम्रध्वज साहू चुनाव लड़ेंगे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए

महाराष्ट्र में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, कहा-मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं, इसलिए दुकान बंद होनी चाहिए..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार से मुकाबला नहीं ... ...