MP Elections 2023:  : आज कांग्रेस के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट हो सकती है जारी
फाइल फोटो


मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार की देर रात राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया। माना जा रहा है कि कांग्रेस गुरुवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है। 

अबतक कितने उम्मीदवारों का हुआ ऐलान 

कांग्रेस ने 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए अबतक 144 उम्मीदवारों वाली पहली सूची ही जारी की है। गुरुवार को दूसरी सूची जारी हो सकती है। इस सूची में तकरीबन 49 उम्मीदवारों के नाम का एलान हो सकता है। बता दें कि 21 विधायकों के साथ लगातार तीन बार से चुनाव गंवाने वाली 40 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति में मंथन हुआ।केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले कांग्रेस के शिवपुरी सीट से उम्मीदवार केपी सिंह ने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मुलाकात की।

क्या शिवपुरी से बदला जाएगा उम्मीदवार

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में 49 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम निर्णय लिया गया। दूसरी सूची गुरुवार को जारी हो सकती है। कांग्रेस ने पहली सूची में 144 उम्मीदवारों का एलान किया था। इस सूची में केपी सिंह का नाम भी शामिल था, जिन्हें पार्टी ने शिवपुरी से उम्मीदवार बनाया है। हालांकि, ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस शिवपुरी और पिछोर से अपना उम्मीदवार बदल सकती है।

कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की और वह शिवपुरी से चुनाव लड़ना चाहते हैं। ऐसे में केपी सिंह का क्षेत्र बदलने को लेकर रघुवंशी समाज ने विरोध जताया था। जिसको लेकर कमलनाथ ने रघुवंशी समाज के प्रतिनिधियों से कहा था कि कुछ भ्रम की स्थिति बनी, जिसकी वजह से ऐसा हुआ। केपी सिंह को दिल्ली बुलाया गया है और उनसे बातचीत कर रास्ता निकाला जाएगा। 

सूत्रों के मुताबिक, केपी सिंह को फिर से पिछोर और वीरेंद्र रघुवंशी को शिवपुरी से चुनाव लड़ाया जा सकता है। दिल्ली में हुई बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित कई नेता मौजूद रहे।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...