कोहली का शतक, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर लगाया जीत का चौका
विराट कोहली


पुणे  : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने चौथे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस समय पूरे फॉर्म में है. भारतीय टीम ने आज पुणे में खेले गए मैच शानदार जीत दर्ज की है. मैच के हीरो विराट कोहली रहे. कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते अपने करियर का 48वां शतक लगाया है.

बता दें कि इस जीत के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है. बांग्लादेश के खिलाफ धांसू जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली रहे हैं. भारत की तरफ से इन्ही तीनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप में जीत काचौका लगाया है.

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने टीम इंडिया को 257 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे भारतीय बल्लेबाजों ने 41.3 ओवरों में ही 3 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया। कोहली ने 97 गेंदों पर 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. जबकि शुभमन गिल ने 55 गेंदों पर 53 और रोहित ने 40 गेंदों पर 48 रन बनाए.

भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश टीम ऐसे हुई ढेर
मैच में बांग्लादेशी टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 256 रन बनाए. बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और उसे पहला झटका 93 रनों पर गिरा. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते उसका स्कोर 4 विकेट पर 137 रन कर दिया था. यहां से मुशफिकुर रहीम और महमूदुल्लाह रियाज  बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर सम्मानजनक पहुंचाया.

 


अधिक खेल की खबरें