रैपिड ट्रेन की सौगात देने के बाद बोले PM मोदी, कहा-जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम ही करते हैं
पीएम मोदी ने देश के पहले रैपिड रेल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि नमो भारत ट्रेन में आधुनिकता भी है, गति भी है. ये नमो भारत ट्रेन, नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है.


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के पहले फेज का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने देश के पहले रैपिड रेल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कहा कि नमो भारत ट्रेन में आधुनिकता भी है, गति भी है. ये नमो भारत ट्रेन, नए भारत के नए सफर और नए संकल्पों को परिभाषित कर रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) के शुभारंभ के बाद उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है क्योंकि भारत की पहली रैपिड रेल सेवा ''नमो भारत'' राष्ट्र को समर्पित हुई है. लगभग 4 साल पहले मैंने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम कॉरिडोर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी थी. आज साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक के हिस्से पर ''नमो भारत'' का संचालन प्रारंभ हो गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैंने यह पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कह रहा हूं जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम ही करते हैं और इसके आगे का मेरठ तक का हिस्सा अगले 1.5 वर्षों में पूरा हो जाएगा, उस समय भी मैं आपकी सेवा में रहूंगा.'' उन्होंने कहा कि अभी मुझे इस आधुनिक ट्रेन से यात्रा का भी अनुभव प्राप्त हुआ है. मैंने तो बचपन रेलवे प्लेटफार्म पर बिताया है और आज रेलवे का ये नया रूप मुझे सबसे ज्यादा आनंदित करता है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे यहां नवरात्रि में शुभ कार्य की परंपरा है. देश की पहली नमो भारत ट्रेन को भी मां कात्यायनी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है. इस नई ट्रेन में ड्राइवर से लेकर सभी कर्मचारी महिलाएं हैं. ये भारत की नारीशक्ति के बढ़ते कदम का प्रतीक है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...