मप्र विधानसभा चुनाव :  बीजेपी आज जारी कर सकती है 92 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, दो सीटों पर फंसा पेंच
बीजेपी शनिवार को मध्य प्रदेश विस चुनाव की 5वीं सूची कभी भी कर सकती है जारी


भोपाल : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी  21 अक्टूबर (आज) को 92 उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट कभी भी जारी कर सकती है. शुक्रवार को दिल्ली में देर रात तक चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद 92 उम्मीदवारों के नाम तय किये गए हैं. काफी मंथन के बाद चुनाव समिति 92 उम्मीदवारों के नाम तय कर पाई है. जिन्हें पार्टी आज सार्वजनिक करेगी।

वहीं सूत्र बता रहे हैं कि दो सीटों के लिए पार्टी में खींचतान जारी है. खबर है कि इस सूची में कई ऐसे नाम काटे गए हैं जो मौजूदा विधायक हैं. बैठक में कहा गया है कि जिस किसी ने भी टिकट का विरोध करेगा, उस पर अनुशासन का डंडा चलाया जाएगा. पार्टी उन पर कार्रवाई करेगी. इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सहमति दे दी है.

गौरतलब बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 20 अक्टूबर दिल्ली पहुंचे थे. बैठक में हिस्सा लेने के बाद वे देर रात भोपाल रवाना हो गए. उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन मंत्री हितानन्द शर्मा भी थे. बताया जाता है कि बीजेपी ने कांग्रेस की सूची आने के बाद कई सीटों पर दोबारा मंथन किया.

गौरतलब है कि बीजेपी अभी तक अपनी चार सूचियां जारी कर चुकी है. इन चारों सूचियों में 136 उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है. वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुधनी से टिकट दिया गया है. इससे पहले पहली और दूसरी लिस्ट में 39-39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. तीसरी लिस्ट में एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई थी.

सिंधिया समर्थक मंत्रियों के टिकट खतरे में
दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक मंत्रियों के टिकट खतरे में हैं. उनके टिकट पर फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लेंगे. सिंधिया खेमे के महेंद्र सिंह सिसोदिया, सुरेश धाकड़, बृजेंद्र सिंह यादव और ओपीएस भदौरिया के टिकट पर फैसला होना बाकी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें