अचानक जेल शिफ्ट होने पर बोले आजम खान, कहा-हमारा हो सकता है एनकाउंटर
आजम खान फिर पहुंचे सीतापुर जेल


लखनऊ : फर्जी आयु प्रमाण पत्र मामले में कोर्ट से सजा मिलने के बाद सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को रविवार को करीब डेढ़ साल बाद फिर सीतापुर जेल भेज दिया गया है, जबकि बेटे अब्दुल्ला आजम को हरदोई और पत्नी तंजीम फातमा को रामपुर जेल में रखा गया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी आजम खान सालों तक सीतापुर जेल में बंद रहे हैं.

बता दें कि रविवार (आज) सुबह 10 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच आजम खान को रामपुर जेल से निकालकर सीतापुर जेल लाया गया. आजम खान को मीडिया से बचते हुए पुलिस प्रशासन आजम की गाड़ी को सीधा जेल के अंदर ले गई. मीडिया से किसी तरह का सवाल जवाब न होने पाए इसलिए पुलिस ने पहले से इस तरह की व्यवस्था की थी.  

बता दें कि आजम खान  इससे पहले करीब 27 महीने सीतापुर जेल में आम कैदियों की तरह जेल में बंद रहे. इस बीच कई बार उनकी तबीयत खराब होने पर लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उनका महीनों इलाज चला. आजम के साथ उनका बेटा और पत्नी भी काफी समय तक इसी जेल में बंद रहे थे. इसके बाद 20 मई 2022 को जमानत मिलने के बाद आजम खान सीतापुर जेल से रिहा हुए थे.

जानकारी के मुताबिक आजम खान को जब जेल बदलने की सूचना मिली तो उन्होंने अपने एनकाउंटर की आशंका जताई थी. रविवार सुबह करीब 5.15 पर उन्हें रामपुर जेल से निकालकर सीतापुर जेल में शिफ्ट किया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें