खेसारीलाल  राम की भूमिका में वही लक्ष्मण के भूमिका में राहुल शर्मा ने किया अयोध्या में रावण दहन,
फाइल फोटो


दशहरा के दिन अयोध्या की रामलीला में भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल ने राम की भूमिका में वही लक्ष्मण के भूमिका में राहुल शर्मा ने रावण  का दहन किया। अयोध्या के वैश्विक विकास और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए यहां डिजीटल रावण का दहन हुआ। इसके बाद 14 साल का वनवास त्याग भगवान श्रीराम श्री सीता और भाई लखन लाल सहित अयोध्या लौटे।

 14 अक्टूबर से शुरू हुई फिल्मी हस्तियों की रामलीला आज विजयादशमी के दिन संपन्न हुआ. रथ पर सवार होकर खेसारी लाल यादव व राहुल शर्मा मंच पर पहुंचे. जहां फूल मालाओं से उनका स्वागत किया गया. उसके बाद उन्होंने डिजिटल तरीके से राजाराम की नगरी में पहली बार माता सीता के साथ रावण का दहन किया.
पूरे देश में असत्य पर सत्य का प्रतीक विजयादशमी का पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. वहीं मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम की नगरी अयोध्या में फिल्मी सितारों से सजने वाली अयोध्या की रामलीला में भी अनोखे अंदाज मे रावण का दहन किया गया. इतना ही नहीं भोजपुरी के सुपरस्टार और फिल्म अभिनेता खेसारी लाल यादव व अभीनेता राहुल शर्मा ने राजा राम की नगरी अयोध्या में माता सीता के साथ रावण का दहन किया है.

अयोध्या की रामलीला में हुआ रावण का अंत

फिल्मी हस्तियों की रामलीला में प्रभु राम की भूमिका में रावण का दहन करने के बाद भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने कहा कि जो प्रभु राम का धरती पर इससे बड़ा करैक्टर कोई बना ही नहीं है.वही लक्ष्मण के भूमिका निभा रहे राहुल शर्मा ने कहा आज प्रभु श्री राम की जन्मस्थली पर लक्ष्मण का किरदार निभा मैं अभीभूत हूं, सौभाग्यशाली हूं, श्री राम के भाई के  तरह इस धरती पर किसी ने नहीं निभाई और जिसने अपने जीवन में मर्यादा का पालन किया है. वहीं अपने जीवन में पुरुषों से उत्तम है मेरे जीवन का यह सबसे उत्तम रोल है और ऐसा रोल सबको नसीब नहीं होता है.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें