गाजा में इजरायली सेना ने हमास के ठिकानों पर की सर्जिकल स्ट्राइक, फिर अपनी सीमा में लौटे सैनिक
इजरायली ग्राउंड फोर्स ने उत्तरी गाजा पट्टी में घुसकर हमास के कई ठिकानों को तबाह कर दिया.


नई दिल्ली : इजरायली सेना हमास को चारों तरफ से घेर रखा है. पीएम नेतन्याहू ने साफ़ कर दिया है कि हम हमास को खत्म करके ही दम ही लेंगे. नभ से लेकर आसमान तक इजरायली सेना गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों को निशाना बना रहा है. हालांकि, सेना को अभी ग्राउंड ऑपरेशन की अनुमति नहीं मिली है. ऐसे में हमास के खात्मे के लिए इजरायली सेना ने नया तरीका निकाला है.


मीडिया में आ रही ताजा अपडेट में पता चला है कि इजरायली ग्राउंड फोर्स ने उत्तरी गाजा पट्टी में घुसकर हमास के कई ठिकानों को तबाह कर दिया. इतना ही नहीं इस सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने के बाद इजरायली सेना वापस अपनी सीमा में भी लौट आई. इजरायली सेना रेडियो ने हमास से जारी युद्ध के बीच इसे सबसे बड़ी घुसपैठ बताया है.

बता दें कि इजरायल सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई का एक वीडियो भी जारी किया है. इसमें देखा जा सकता है कि कैसे इजरायली सैनिक बख्तरबंद वाहनों से गाजा सीमा में घुसे और यहां टैंक से हमास के कई ठिकानों पर गोले दागे. इनमें एंटी टैंक मिसाइल लॉन्च पोस्ट भी शामिल थीं. इजरायल के हमले में कई इमारतें नजर आ रही हैं जो पूरी तरह तबाह हो गई हैं. हमले को अंजाम देने के बाद इजरायली टैंक वापस लौट आए.

सेना ने बयान में कहा कि ये घुसपैठ लड़ाई के अगले चरण की तैयारी के लिए की गई थी. यह इजरायली सेना द्वारा हमास को नष्ट करने का संदेश था. हालांकि, हमास का इस पर अब तक कोई बयान सामने नहीं आया है. फिलहाल गाजा पट्टी में इजरायल की भीषण बमबारी जारी है. अब तक इजरायली हमलों में 6500 लोगों की मौत हो चुकी है. गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री का दावा है कि इनमें से 2700 बच्चे थे. वहीं, 17000 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं.  


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें