उप्र : मिर्जापुर में दर्दनाक सड़क हादसा, बस पलटी से मां-बेटे समेत पांच की मौत
संत नगर थाना क्षेत्र के ददरी बांध के पास अनियंत्रित होकर पलट गई


मीरजापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में संत नगर थाना क्षेत्र के ददरी बांध के पास शुक्रवार को यात्रियों से भरी बस पलट गई। हादसे में मां-बेटे सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 26 यात्री घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज पहुंचाया।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक शिवराज लिखी बस मिर्जापुर से हलिया के कुशियरा तक जाती है। रास्ते में मड़िहान व संत नगर क्षेत्र पड़ता है। शुक्रवार सुबह कम से कम 31 यात्रियों को लेकर निजी बस हलिया जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में संत नगर थाना क्षेत्र के ददरी बांध के पास अनियंत्रित होकर पलट गई, यात्री उसके नीचे दब गए और चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने यात्रियों को बाहर निकाला।

हादसे में मां-बेटे सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत देख 10 घायलों को मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया। घटना की जानकारी पर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन और विधायक रिंकी कोल भी मौके पर पहुंचीं।

जिलाधिकारी ने बताया कि बस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। इनकी पहचान लालगंज के बढ़ौना निवासी सुरेश की पत्नी ममता और उनका बेटा अभिषेक (02), बस चालक सत्यनारायण (40), हलिया निवासिनी मनीता (25) और विष्णु कुमार (10) की मौत हो गई है। अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें दस की हालत नाजुक होने पर मंडलीय चिकित्सालय रेफर किया गया है। जिलाधिकारी ने चिकित्सकों को बेहतर उपचार करने के साथ आवश्यक निर्देश दिया।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें