कांग्रेस में टिकट के मजबूत दावेदारों की तलाश तेज
फाइल फोटो


आम आदमी पार्टी के झटको से त्रस्त कांग्रेस के लिए कई वार्डों में मजबूत उम्मीदवार तलाशने मुश्किल हो रहे हैं। कांग्रेस के पास उम्मीदवारों की कमी नहीं है लेकिन जीतने की क्षमता रखने वाले उम्मीदवार मैदान में उतारने भी जरूरी है।

कांग्रेस ने टिकटों के लिए आवेदन देने की प्रक्रिया करीब 8 दिन पहले शुरू कर दी थी और अब तक 30 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। इस प्रक्रिया के दौरान यह भी सामने आ रहा है कि कई नेता दो वार्ड में चुनाव लड़ने की तैयारी में है। इनमें से कई निवर्तमान पार्षद हैं।

कांग्रेस के लिए यह फायदे का सौदा भी रहेगा क्योंकि अगर पुराने चेहरे दो-दो वार्ड में उतरते हैं तो लड़ाई मजबूत हो सकती है। दो वार्डों के तहत पिता-पुत्र, पति-पत्नी मैदान में नजर आ सकते हैं। हालांकि इससे नए दावेदारों और आगे बढ़ रहे कार्यकर्ताओं में नाराजगी भी पैदा हो सकती है।

कई नेता हुए आप पार्टी में शामिल

रामा मंडी, वेस्ट और सेंट्रल हलके में चार से पांच नेता ऐसे हैं जो अपने परिवार के दो सदस्यों को चुनाव मैदान में उतारने की इच्छा रखते हैं। कांग्रेस के लिए इस समय कठिन दौर है क्योंकि पार्टी के कई निवर्तमान पार्षद और टिकट के मजबूत दावेदार पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

चुनाव से पहले भी कई मजबूत दावेदार या निवर्तमान पार्षद पार्टी छोड़ सकते हैं। ऐसे में कांग्रेस के लिए अपने कार्यकर्ताओं को संगठन रखना की भी चुनौती है। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन की बात आगे बढ़ रही है लेकिन पंजाब में दोनों ही पार्टियों के नेता-कार्यकर्ता एक दूसरे के खिलाफ माेर्चा खोलने से पीछे नहीं हट रहे हैं।


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...