मेक्सिको : पिछले सप्ताह आए तूफान से मरने और लापता होने वालों की संख्या पहुंची 100 के पार
ग्युरेरो राज्य के अधिकारियों के अनुसार बुधवार को 165 मील प्रति घंटे (266 किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ ओटिस तूफान ने अकापुल्को को तबाह कर दिया।


अकापुल्को : मेक्सिको के अकापुल्को शहर में पिछले सप्ताह आए ओटिस तूफान के कारण कई लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग लापता हो गए हैं। ऐसे में में कुल मृतकों और लापता होने वालों की संख्या 100 से अधिक हो गई है। ग्युरेरो राज्य के अधिकारियों के अनुसार बुधवार को 165 मील प्रति घंटे (266 किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ ओटिस तूफान ने अकापुल्को को तबाह कर दिया।


उन्होंने बताया कि तूफ़ान के बाद शहर में आई बाढ़ से घरों, होटलों की छतें टूट गईं, वाहन डूब गए और संचार के साथ-साथ सड़क और हवाई संपर्क भी टूट गए। इस अव्यवस्था के चलते 900,000 की आबादी को भोजन और पानी की परेशानी के साथ लूटपाट की घटना सामने आई है। अकापुल्को के गृह राज्य ग्युरेरो के गवर्नर एवलिन सालगाडो ने राज्य अभियोजकों के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि 45 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 47 अन्य लापता हैं।

इसके अलावा मेक्सिको के संघीय नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने रविवार दोपहर कहा कि 48 लोग मारे गए, जिनमें 43 अकापुल्को में और पांच पास के कोयुका डी बेनिटेज़ में थे। ग्युरेरो राज्य सरकार के अनुसार मृतकों में एक अमेरिकी, एक ब्रिटिश और एक कनाडाई नागरिक शामिल हैं। पर्यटन नौकाओं पर मछुआरे और कर्मचारी लापता सहकर्मियों और दोस्तों की तलाश के लिए रविवार दोपहर को अकापुल्को के प्लाया होंडा में एकत्र हुए, चिंतित अधिकारी पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहे थे।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!

गाजा में सीजफायर और बंधकों की रिहाई को लेकर इजरायली मंत्रियों के बीच मतभेद, वित्त मंत्री ने कहा- ये शर्मनाक सरेंडर होगा!..

गाजा संकट के हल के लिए सऊदी अरब और मिस्र में बातचीत का दौर जारी है. इस ... ...