विश्वकप 2023 : अफगानिस्तान ने श्रीलंका को दी 7 विकेट से पटखनी, पांचवें स्थान पहुंचा
श्रीलंका की ओर से मिले 242 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान ने 28 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।


पुणे :  वनडे विश्वकप 2023 के 30वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने पूर्व विश्व चैम्पियन श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ अफगानिस्तान के खाते में तीन जीत हो गई है, जिससे वो अंकतालिका में पांचवे स्थान पर पहुंच गया है। खास बात यह है कि अपने तीन जीत में अफगान टीम ने तीन पूर्व चैम्पियन को मात दी है। श्रीलंका से पहले अफगानिस्तान ने पाकिस्तान और इंग्लैंड को भी परास्त किया था।

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में श्रीलंका की ओर से मिले 242 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान ने 28 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। अफगानिस्तान के लिए अजमतुल्लाह ओमरजाई ने सबसे अधिक 73 रन बनाए। जबकि कप्तान हस्मतुल्लाह शाहिदी ने 58, रहमात शाह ने 62 और इब्राहिम जादरान ने 39 की पारी खेली। श्रीलंका के लिए दिलशान मधुशंका को दो और कसुन रंजीता को एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 241 रन बनाए। श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाजी पथुम निशंका ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। उनके अलावा, कप्तान कुशल मेंडिल ने 39, समरविक्रमा ने 36, चरिथ असलंका ने 22 और एंजेलो मैथ्यूज ने 23 रन बनाए। आखिर के ओवरों में महीश तीक्ष्णा ने 29 रन की अहम पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए फजलाह फारूखी ने चार विकेट झटके। जबकि मुजिबुर रहमान ने दो और राशिद खान व ओमरजाई को एक-एक विकेट मिला।


अधिक खेल की खबरें