राजस्‍थान के तिजारा जिले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इजरायल की तारीफ की
फाइल फोटो


राजस्‍थान के तिजारा जिले में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को इजरायल की तारीफ की। कहा कि देख रहे हैं ना कि इजरायल गाजा में तालिबानी मानसिकता को कैसे कुचल रहा है। एकदम निशाना मारकर, सटीक तरह से कुचल रहा है। योगी ने आगे कहा कि तालिबान का इलाज बजरंग बली की गदा ही है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अलवर के तिजारा विधानसभा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए इजरायल-हमास जंग का जिक्र किया। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, ''मुझे पता चला है कि तिजारा विधानसभा में कांग्रेस ने जिस प्रत्याशी को टिकट दिया है, वह अपने बारे में बड़ी-बड़ी उपमाएं लगाता है।''बता दें कि भाजपा प्रत्‍याशी भगवाधारी बाबा बालक नाथ के सामने चुनावी मैदान में मुस्लिम प्रत्‍याशी इमरान खान को उतारा है।

योगी ने कांग्रेस को आतंकवाद को लेकर घेरते हुए कहा कि सरदार पटेल ने कश्‍मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया, लेकिन कांग्रेसी नेता जवाहरलाल नेहरू ने यहां भी समस्या पैदा कर दी, जिसके चलते आतंकवाद ने पैर पसार लिए। इसके बाद जब भाजपा सरकार आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने कश्‍मीर को समस्या मुक्त किया। वहां से आतंकवाद को मिटाने के लिए कदम उठाए। 

अगर यूपी होती कन्हैया लाल की हत्या'

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उदयपुर में हिंदू दर्जी कन्हैया लाल की हत्‍या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कन्हैया लाल की हत्या राजस्थान में हुई। अगर यह हत्‍या यूपी में हुई होती क्या होता, ये आप सभी लोग जानते हैं, लेकिन यहां क्‍या हुआ, इससे भी आप सभी वाकिफ हैं। योगी ने कहा कि तालिबान का उपचार बजरंगबली का गदा ही है।

उन्होंने कहा कि अराजकता, गुंडागर्दी और आतंकवाद किसी भी सभ्य समाज के लिए बड़ा कलंक है। लेकिन जब अराजकता, गुंडागर्दी और आतंकवाद जैसे कलंक के साथ जब वोट बैंक की राजनीति जुड़ जाती है तो गरीब, निरीह, महिला और व्यापारी समेत पूरा सभ्य समाज उसकी चपेट में आता है।


अधिक देश की खबरें