चुनावी सभा को संबोधित करते हुए  कांग्रेस पर पीएम मोदी ने जमकर साधा निशाना
फाइल फोटो


विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने सिवनी में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के निरंतर विकास चाहिए, मध्य प्रदेश को लगातार सुशासन चाहिए। पीएम ने मंच से कांग्रेस और कमलनाथ पर लगातार निशाना साधा।

सिवनी में पीएम मोदी कर रहे जनता का संबोधन

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "महाकौशल ने भाजपा को बार-बार आशीर्वाद दिए हैं। इस बार भी महाकौशल ने भाजपा की महाविजय तय कर दी है। ये नजारा, ये जनता-जर्नादन की गारंटी है, भाजपा को जिताने की। ये विजय की गारंटी है, जनता जनार्दन के आशीर्वाद से निकली हुई गारंटी है।"

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश एक स्वर से कह र​हा है, 'भाजपा है तो भरोसा है, भाजपा है तो विकास है, भाजपा है तो बेहतर भ​विष्य है।' मध्य प्रदेश से एक ही आवाज सुनाई दे रही है, 'एमपी के मन में बसे मोदी, मोदी के मन में बसे एमपी, इसलिए फिर एक बाद भाजपा सरकार।"

अगले पांच सालों तक मिलेगा मुफ्त राशन

पीएम मोदी ने कहा, "विजय क्या होती है, यहां आकर देखिए। 30 साल बाद कोई प्रधानमंत्री यहां आया है और ये सौभाग्य भी मुझे मिला। कोरोना काल से लेकर अब तक हमने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की सुविधा दी। एमपी में लगभग 5 करोड़ लोगों के घर में मुफ्त राशन दिया। ये योजना एक महीने बाद दिसंबर में बंद हो रही थी, लेकिन मैं गरीब के दर्द को महसूस करता हूं, इसलिए आपके बेटे ने मन में पक्का कर लिया है, निश्चय है कि आने वाले 5 सालों के लिए मुफ्त राशन देंगे।

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश के मन में मोदी क्यों हैं, इसका एक उदाहरण प्रधानमंत्री अन्न योजना है। कोरोना के समय मेरे मन में एक ही विचार चलता था कि दुनिया भर में इतना बड़ा संकट आया है। परिवार का एक-एक व्यक्ति जान बचाने के लिए भय के बीच जी रहा है। मेरा एक संकल्प बना था कि इतने बड़े संकट में मैं किसी भी गरीब का चूल्हा बुझने नहीं दूंगा।"

कांग्रेस पर पीएम मोदी ने जमकर साधा निशाना

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, "2014 से पहले कांग्रेस का एक-एक घोटाला लाखों-करोड़ों का हुआ करता था, अब भाजपा सरकार में घोटाले नहीं होते। गरीब के हक का पैसा जो हमने बचाया है, वो अब गरीब के राशन पर खर्च हो रहा है। घोटालेबाज कांग्रेस सरकार और भाजपा सरकार में यही सबसे बड़ा अंतर है।"

उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है। वह तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा। यहां पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपने बेटों को सेट करने में लगे हुए हैं, वो इसमें इतना व्यस्त हो गए कि जनता को भूल गए। यह बड़े नेता अपने बेटों को सेट करने के चक्कर में मध्य प्रदेश को अपसेट कर रही है।"

आयुष्मान योजना का लाभ महिलाओं और बहनों को हुआ

पीएम मोदी ने आयुष्मान कार्ड का जिक्र करते हुए कहा, "आयुष्मान कार्ड के जरिए महिलाओं और बहनों को सबसे अधिक लाभ हुई है। कांग्रेस के शासन में इलाज संभव ही नहीं था, लेकिन आज सिवनी जिले में 300 से अधिक सेंटर हैं और इससे आज लोगों का नाता जुड़ गया और लोग इसे आयुष्मान आरोग्य मंदिर नाम दिया है। दवाइयों का खर्च बचाने के लिए भाजपा सरकार ने चिंता की है।"

उन्होंने कहा, "भाजपा ने 10 हजार जनऔषधी केंद्र खुलवाएं हैं, जिसमें 80 प्रतिशत डिस्काउंट देते हैं। आपकी जिंदगी बचाने के लिए आपका बेटा ऐसे केंद्र बचा रहा है, जहां 80 प्रतिशत डिस्काउंट पर दवाई दें, ताकि गरीब दवाइयों के लिए मजबूर न हो।"

फर्स्ट टाइम वोटर्स से पीएम मोदी ने की खास अपील

डबल इंजन सरकार माताओं और बहनों के लिए समर्पित है। इन्हें तकलीफ न सहनी पड़े इसलिए शौचालय बनवाएं, सिलेंडर दिया, बिजली दी और हर घर जल योजना लाने में लगे हैं। फर्स्ट टाइन वोटर्स से पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा, "एमपी को टॉप राज्य बनाने के लिए मिलकर काम करेंग और कमल खिलाएंगे। घर-घर जाकर लोगों को सबको सारी बातें बताएंगे और हर बूछ पर कमल खिलाएंगे।"


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...