यूपी : मेरठ में आवारा कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत, रेबीज इंफेक्शन के बाद बिगड़ी हालत
रेबीज इंफेक्शन फैलने से बच्चे की मौत


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में आवारा कुत्ते के काटने से एक बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक 28 अगस्त को बच्चे को आवारा कुत्ते ने दाएं पैर में काट लिया था. जिसके बाद परिजन ने उसे एक प्राइवेट डॉक्टर को दिखाया। डॉक्टर ने बच्चे को  टिटनेस का इंजेक्शन दे दिया. लेकिन कुछ दिन बाद बच्चे के पैर में दर्द होने लगा और उसे तेज बुखार हो गया.

बच्चे की हालत बिगड़ता देख परिजन बच्चे को जिला अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने जवाब दे दिया. परिजन यही नहीं रुके वह बच्चे को लेकर दिल्ली गए, लेकिन डॉक्टरों ने यहां भी जवाब दे दिया. इसके बाद निराश होकर परिजन उसे घर लेकर आ गए. जिसके बाद बच्चे अजीबो-गरीब हरकतें करने लगा और रविवार को उसने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. सोमवार को परिजनों ने गढ़मुक्तेश्वर में उसका अंतिम संस्कार करवाया.  

जानिए पूरा मामला
मामला मेरठ जिले के सूर्यपुरम कॉलोनी का है. यहां रहने वाले धन्नू स्पोर्ट्स फैक्ट्री में ट्रैक सूट बनाने का काम करते हैं. उनके 11 साल के बेटे दुष्यंत को 28 अगस्त के  घर के बाहर कुत्ते ने काट लिया.  इसके बाद घर वाले दुष्यंत को डॉक्टर के पास ले गए और टिटनेस का इंजेक्शन लगवाया. परिजनों के मुताबिक बच्चा ठीक हो गया था, लेकिन अचानक बच्चे के पैर में दर्द शुरू गया. जिस पैर में दर्द था उसी में कुत्ते ने काटा था. फिर उसको तेज बुखार भी आ गया. इसके बाद दुष्यंत को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसे दिल्ली रेफर कर दिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें