यूपी : रामनगरी अयोध्या में आज होगी योगी कैबिनेट की बैठक, सौगातों की हो सकती बौछार
योगी कैबिनेट की बैठक आज


अयोध्या : उत्तर प्रदेश के रामनगरी अयोध्या में आज (गुरुवार) को योगी सरकार की बड़ी बैठक होने जा रही है.  श्रीरामकथा संग्राहलय में योगी कैबिनेट की बैठक होगी. इस बैठक में खास बात यह होगी कि 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी सरकार फिर जिले के लिए के बड़ी सौगात दे सकते हैं. साथ ही 2024 से पहले वे अपने धार्मिक एजेंडे को भी धार देंगे.

जानकारी की मुताबिक अयोध्या में होने वाली इस बैठक योगी सरकार के एक दर्जन मंत्री शामिल होंगे. साथ ही कहा ये भी जा रहा  कि बैठक के बाद ये सभी रामलला के दर्शन भी करेंगे. इस बैठक में मंत्रियों के अलावा सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव भी हिस्सा लेंगे. प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी व सूचना निदेशक भी मौजूद रहेंगे.  बैठक के बाद राम कथा पार्क में कैबिनेट में पास प्रस्ताव को लेकर प्रेस ब्रीफिंग भी होगी.

इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
अयोध्या में आज होने वाली कैबिनेट बैठक  में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी.  इस बैठक में अयोध्या तीर्थ विकास परिषद, देवीपाटन धाम तीर्थ विकास परिषद और मुजफ्फरनगर के शुक्रताल धाम तीर्थ विकास परिषद के गठन को हरी झंडी दी जा सकती है. इन तीनों ही विकास परिषद में मुख्यमंत्री अध्यक्ष बनाए जाएंगे. कैबिनेट में इन विधेयकों को पास करने के बाद नवंबर के आखिर में होने वाले विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में इन्हें रखा जाएगा. इसके अलावा उत्तर प्रदेश अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के गठन का भी निर्णय इस बैठक में हो सकता है. आज की बैठक में पांच प्रस्ताव पर्यटन विभाग की तरफ से पेश हो सकते हैं, इसके अलावा मकर संक्रांति को प्रांतीय मेले का दर्जा भी मिल सकता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें