बिहार : विधानसभा में जीतन राम मांझी पर भड़के सीएम नीतीश कुमार, बोले-मेरी मूर्खता से बना मुख्यमंत्री
नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी


पटना : बिहार में विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक जीतन राम मांझी ओर भड़क गए और खूब खरी खोटी सुनाई. दरअसल आरक्षण संशोधन विधायक में हुए संशोधन पर चर्चा के दौरान ये पूरा वाक्या हुआ. जीतन राम मांझी जब अपना संबोधन कर रहे थे तो इसी दौरान ये घटना हुई. विधेयक पर चर्चा के दौरान पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार में जो जातीय गणना हुई है, मुझे उस पर भरोसा नहीं है.

मांझी ने कहा कि आरक्षण पर हर 10 साल में समीक्षा की बात कही गई है , लेकिन क्या बिहार सरकार ने आरक्षण की समीक्षा की. आरक्षण का धरातल पर क्या हाल सरकार को उसे देखना चाहिए. इतना कहते ही जीतन राम मांझी पर सीएम नीतीश कुमार भड़क गए और मांझी को जमकर खरी-खोटी सुना दी. नीतीश कुमार ने अपने संशोधन में मांझी को तुम-ताम तक कह डाला और कहा कि जीतन राम मांझी गवर्नर बनने के लिए बीजेपी के आगे-पीछे घूम रहा है.

नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी के लोग इसको गर्वनर बना दीजिए. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी मूर्खता से जीतन राम मांझी मुख्यमंत्री बने. इनको सीएम कौन बनाया. विजय चौधरी ने सीएम को बैठने का बार बार किया प्रयास लेकिन नीतीश कुमार ने कहा कि इस आदमी को कोई आइडिया है क्या, इसको हम मुख्यमंत्री बना दिये थे. कहता रहता है, ये मुख्यमंत्री था, ये क्या मुख्यमंत्री था. नीतीश कुमार सदन में मांझी के खिलाफ तुम-ताम पर आ गए. नीतीश कुमार द्वारा प्रयोग में लाई गई इस भाषा को सुनकर सदन के सदस्य भी हतप्रभ थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...