मध्य प्रदेश चुनाव के मद्देनजर भाजपा अपना संकल्प पत्र कर रही है जारी
फाइल फोटो


 मध्य प्रदेश चुनाव के मद्देनजर भाजपा अपना संकल्प पत्र जारी कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ड ने इसका विमोचन किया है। इस दौरान उन्होंने भाजपा का एक मंत्र भी बताया। उन्होंने कहा कि हमारा मंत्र रिफार्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म है।

घोषणापत्र की महत्ता हो रही कम

घोषणापत्र जारी करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, "समय के साथ-साथ घोषणा पत्र की महत्ता धीरे-धीरे घटती गई है, क्योंकि राजनीतिक दलों ने पहले लुभाने और फिर-फिर भुलाने का काम किया है। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जिसने इस डॉक्यूमेंट को अपने रोडमैप का जरिया बनाया है और इसे जमीन पर उतारने का काम भी किया है। ये हमारा ट्रैक रिकॉर्ड है।"

उन्होंने कहा, "राज्य का बजट 14 गुना बढ़ गया है, सकल राज्य घरेलू उत्पाद 19 गुना बढ़ गया है। हम रिपोर्ट कार्ड की राजनीति में विश्वास करते हैं। हमने अंतिम-मील डिलीवरी पर भी ध्यान केंद्रित किया है, हमने जो कहा वह किया है।"

जेपी नड्डा ने बताया भाजपा का मंत्र

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में चाहे वो मध्य प्रदेश का विकास हो या अन्य किसी प्रदेश के विकास की बात हो, उसके मुल में हमेशा गरीब कल्याण की बात होती है। गरीबों के सशक्तिकरण के लिए हमारा मंत्र है - रिफार्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म।"

उन्होंने कहा, "2003 में मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास की दर 0.61% थी, जो आज भाजपा सरकार के 20 साल के कार्यकाल में बढ़कर 24% हो चुकी है। 2003 में यहां 4,231 हेक्टेयर जमीन की ही सिंचाई हो पाती थी, जो आज बढ़कर 16,284 हेक्टेयर हो चुकी है।"

भाजपा ने किए कई वादे

जेपी नड्डा ने कहा, "इस बार के संकल्प पत्र में 1 करोड़ 30 लाख बहनों को आर्थिक सहायता के साथ-साथ हम घर की सुविधा भी देंगे। गांव की बहनों को लखपति बनाने के लिए विशेष प्रशिक्षण एवं कौशल विकास का काम हम शुरू करेंगे। हर ST ब्लॉक में एकलव्य विद्यालय बनाया जाएगा। हर ST ब्लॉक में मेडिकल कॉलेज खोलने का निर्णय हमने किया है। गरीब परिवारों की लड़कियों को पोस्ट ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।"

उन्होंने कहा, "गेहूं की खरीद हम 2,700 रुपये प्रति क्विंटल और धान की खरीद हम 3,100 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से करेंगे। जनजातीय समुदाय के सशक्तिकरण के लिए हम 3 लाख करोड़ रुपये खर्च करेंगे। तेंदूपत्ता के लिए 4,000 हजार रुपये प्रति मानक बोरा देने का काम हम करेंगे।"


अधिक देश की खबरें

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ... ...