विश्व कप 2023 : टीम इंडिया की शानदार जीत पर पीएम मोदी, गृह मंत्री समेत अन्य नेताओं नेताओं ने दी जीत की बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी टीम इंडिया को जीत की बधाई


नई दिल्ली : भारतीय टीम वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया. भारतीय टीम की इस शानदार जीत पर देश के राजनेता से लेकर अभिनेता तक बधाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने भारतीय टीम को जीत की बधाई दी है.

पीएम मोदी सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ''टीम इंडिया को बधाई. भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया. शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच पक्का कर दिया। फाइनल के लिए शुभकामनाएं.''

इसके अलावा मोहम्मद शमी को प्रधानमंत्री ने बधाई देते हुए लिखा कि आज का सेमीफाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया है. इस मैच में और विश्व कप के दौरान मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को क्रिकेट प्रेमी आने वाली पीढ़ियों तक याद रखेंगे. अच्छा खेले शमी.

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने टीम इंडिया को बधाई दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि बॉस की तरह फाइनल में प्रवेश किया. क्रिकेट कौशल का क्या अद्भुत प्रदर्शन है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "ऐतिहासिक विजय. न्यूजीलैंड पर भारत की 'विराट' विजय की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई. इस शानदार जीत से त्योहारों की बेला को और अधिक उल्लासपूर्ण बनाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी का हृदयतल से अभिनंदन! फाइनल के लिए शुभकामनाएं."

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, ''शाबाश, टीम इंडिया! पूरे खेल में टीम वर्क और कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन. विराट, अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए बधाई. कप ले आओ लड़कों.'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा- ''न्यूजीलैंड के खिलाफ 70 रन की शानदार जीत के साथ विश्व कप के फाइनल में पहुंचने पर टीम इंडिया, क्रिकेट प्रेमियों और सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई. विश्व कप की ट्रॉफी अब बस एक जीत दूर हैसोशल मीडिया रविवार को वो ट्रॉफी हमारी होगी.

उल्लेखनीय है कि विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए थे, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन पर ऑल आउट हो गई. इस तरह भारतीय टीम ने कीवी टीम को 70 रन से हराकर फाइनल में पहुंच गई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें