CCTV In BHU: IIT की छात्रा से छेड़खानी के बाद बीएचयू में सीसीटीवी के लिए 51 स्थल चिह्नित
फाइल फोटो


आइआइटी की छात्रा के साथ छेड़खानी व गैंगरेप की घटना के बाद बीएचयू प्राक्टोरियल बोर्ड सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए काम तेज कर चुका है। स्मार्ट सिटी के सहयोग से सीसीटीवी लगाने के लिए स्थान चिह्नित कर लिया गया है। तय हुआ है कि 51 स्थानों पर उच्च गुणवत्ता के कैमरे लगाए जाएंगे। कुछ स्थानों पर एक तो कुछ जगह दो से तीन कैमरे लगाने की जरूरत महसूस की गई है।

अब इसके लिए कार्यदायी एजेंसी नियुक्त किए जाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसी तरह कैंपस का अंधेरा दूर करने की कोशिश में नए कार्य हुए हैं। 128 लाइटों से परिसर में उजाला बिखेरा जाएगा। 20 लाइटें स्थापित की जा चुकी हैं, इसके अलावा 81 स्ट्रीट लाइट व 27 फ्लड लाइट लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। चीफ प्राक्टर प्राेफेसर शिव प्रकाश सिंह ने बताया कि चिह्नित स्थानों की संख्या बढ़ सकती है।

छात्रावासों से बाहर होंगे बवाली, 75 हास्टलों में तलाश शुरू

बीएचयू के प्राक्टोरियल बोर्ड की बैठक गुरुवार को दोपहर हुई, इसमें आइएमएस, ट्रामा सेंटर, सर सुंदरलाल अस्पताल के अलावा कई संकायों के प्रमुख व वार्डन मौजूद रहे। तय हुआ कि जो बवाल लोग छात्रावासों में अवैध तरीके से रह रहे हैं, उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। बीएचयू कैंपस के 75 हास्टलों में रहने वाले 14 हजार से अधिक छात्रों की जांच शुरू की गई है। एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें