बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने में केंद्र ने की देरी तो होगा आंदोलन : नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार


पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को राजधानी पटना में उद्योग विभाग के उन्मुखीकरण कार्यक्रम में केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि केंद्र से तो हम इतना ही ना मांग करते हैं भाई। अरे इतना सब कुछ काम हम कर दिए तो एक काम आप भी कर दीजिए। कितना-कितना आज जरूरत है लोगों को मदद करने का। हम तो कह रहे हैं। यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिएगा तो काम तेजी से होगा।

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत पहली किस्त वितरण समारोह का आयोजन किया गया था। इसी समारोह में सीएम नीतीश कुमार भी शिरकत करने पहुंचे थे। उस दौरान एक बार फिर उन्होंने कहा कि केंद्र से तो हम हमेशा से ही एक ही चीज मांगे हैं और यदि वे दे देते तो कितना काम हो जाता है। इतना काम हम किए हैं और काम हो जाता है। साथ ही नीतीश कुमार ने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि केंद्र सरकार विशेष राज्य का दर्जा देने में और अधिक देरी कड़े की तो हम आंदोलन शुरू करेंगे।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम कह रहे हैं यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाएगा तो जो विकास पांच साल में होना है वह दो ही साल में हो जाएगा। सीएम ने कहा कि आज जिसको आप बिहार कहते हैं। यही वह जगह है यही से लोकतंत्र की शुरुआत हुई थी। आज यही राज्य पीछे है तो यही न हम कहते हैं कि अरे आप जल्दी विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिए ताकि फिर ये बहुत आगे बढ़ जाएं।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें